होम / Australia tour of India 2023 : लचर प्रदर्शन पर एलन बॉर्डर ने दी खिलाड़ियों को यह सलाह

Australia tour of India 2023 : लचर प्रदर्शन पर एलन बॉर्डर ने दी खिलाड़ियों को यह सलाह

• LAST UPDATED : February 21, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Australia tour of India 2023) : भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है। दोनों टेस्ट मैच में जहां आस्ट्रेलियाई टीम की शर्मनाक हार हुई है। वहीं वह दोनों टेस्ट मैच तीन दिन के भीतर हारी है।

इस दौरान टेस्ट सीरीज में टीम एक ही सत्र में आलआउट भी हो चुकी है। इन दो हार के साथ टीम आस्ट्रेलिया का मनोबल पूरी तरह से डगमगाया हुआ है। इसी बीच दिग्गज आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने अपने खिलाड़ियों को बेहतर क्रिकेट खेलने के साथ-साथ जमकर खरी खोटी भी सुनाई है।

योजना बनाकर खेले आस्ट्रेलिया : एलन बॉर्डर

एलन बॉर्डर ने कहा कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुकाबला आॅस्ट्रेलिया के हाथ में था। लेकिन तीसरा दिन के पहले सत्र में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार वापसी की। उन्होंने कहा कि इस दौरान आस्ट्रेलियाई खेमे में किसी तरह की कोई योजना दिखाई नहीं दी। बल्लेबाज आते रहे और जाते रहे। किसी ने भी संघर्ष करने की इच्छाशक्ति नहीं दिखाई। आस्ट्रेलिया को चाहिए कि सीरीज के बाकी बचे मैचों में वह योजना बनाकर खेले।

सीरीज में अभी तक रहा स्पिन गेंदबाजों का दबदबा

इस टेस्ट सीरीज में अभी तक हुए दोनों टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा दिखाई दिया है। तेज गेंदबाजों में दोनों टीमों की तरफ से केवल मोहम्मद शमी ने ही विकेट चटकाए हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज भी भारतीय पिचों पर कोई खास गेंदबाजी नहीं कर पाएं हैं।

कोई भी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पा रही

मौजूदा टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें रन बनाने के लिए जूझती दिखाई दी है। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ही भारतीय टीम 400 रन बनाने में कामयाब रही थी। इसके बाद दोनों में से कोई भी टीम 300 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है।

तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया दे सकती है चुनौती

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम रोहित एंड कंपनी को कड़ी चुनौती देती हुई नजर आ सकती है। गौरतलब है कि इस टेस्ट के लिए आस्ट्रेलियाई खेमे में लेग स्पिनर माइकल स्वेपसन, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की वापसी हो सकती है।

इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में स्टार्क और हेजलवुड फिट न होने की वजय से नहीं खेल पाए थे। अब ये दोनों गेंदबाज फिट हैं और तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। हालांकि इन दोनों को अंतिम 11 में जगह मिलती है या नहीं यह टीम प्रबंधन विकेट की हालत देखने के बाद ही तय करेगा।

यह भी पढ़ें :  Women T 20 World Cup Live Score : सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox