होम / Haryana Budget Session 3rd Day : तीसरे दिन की कार्यवाही जारी, विपक्ष ने घेरना शुरू किया

Haryana Budget Session 3rd Day : तीसरे दिन की कार्यवाही जारी, विपक्ष ने घेरना शुरू किया

• LAST UPDATED : February 22, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Budget Session 3rd Day : 20 फरवरी से शुरू हुए हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। कार्यवाही के दौरान प्रश्नकाल और शून्यकाल में विधायकों के द्वारा प्रश्न पूछे जा रहे हैं। बता दें कि सदन में पिछले दो दिनों से मंत्री संदीप सिंह के मामले में घमासान मचा हुआ है, कांग्रेस लगातार पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह के इस्तीफे को लेकर अड़ी हुई है। प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने सत्ता पक्ष को फिर घेरना शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि 23 फरवरी यानि कल मुख्यमंत्री मनोहर लाल बजट पेश करेंगे। 21 दिन के अवकाश के बाद 17 मार्च को बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होग, जो 22 मार्च तक चलेगा। इसमें पेश हुए बजट को लेकर चर्चा की जाएगी।

दूसरे दिन की कार्यवाही पर एक नजर

कल यानि दूसरे दिन की कार्यवाही के दौरान इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बीच हिसार एयरपोर्ट की जमीन को लेकर घमासान चला। जिस पर तदोपरांत अभय चौटाला की स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता से भी तीखी बहस हुई, जिसके बाद उनके खिलाफ सदन में प्रिवलेज मोशन की कार्रवाई की गई। साथ ही उन्हें सदन से दो दिन के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

पहले दिन की ऐसी रही कार्यवाही

हरियाणा के बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवाही को देखें तो विपक्ष की ओर से मंत्री संदीप सिंह का मुद्दा उठाया गया। जिसको लेकर विपक्ष ने सीएम से संदीप सिंह का इस्तीफा मांगा। विपक्ष ने सीएम से कहा आप संदीप सिंह का इस्तीफा लोगे या नहीं। इस पर सीएम ने कहा नहीं लेंगे, नहीं लेंगे, नहीं लेंगे…

23 फरवरी को पेश होगा बजट

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 22 मार्च तक चलेगा। इस दौरान कुल 8 बैठकें होंगी। इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) 23 फरवरी को बजट पेश करेंगे। लोकसभा की तर्ज पर गत वर्ष से शुरू हुई नई परंपरा के अनुसार 24 फरवरी से 16 मार्च तक सत्रावकाश रहेगा। इस दौरान विधानसभा की विशेष कमेटियां बजट प्रस्ताव का अध्ययन करेंगी।

यह भी पढ़ें : Congress MLAs Foot March : सड़क से लेकर सदन तक जनता के मुद्दे उठाने के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध : हुड्डा

यह भी पढ़ें : Ram Rahim Health Tips : डेरामुखी ने अनुयायियों को दिए स्वास्थ्य टिप्स

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox