होम / Haryana Budget LIVE Updates : मुख्यमंत्री आज पेश करने जा रहे बजट, सबकी निगाहें टिकी

Haryana Budget LIVE Updates : मुख्यमंत्री आज पेश करने जा रहे बजट, सबकी निगाहें टिकी

• LAST UPDATED : February 23, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Budget LIVE Updates : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) बतौर वित्त मंत्री आज अपना चौथा बजट पेश करने जा रहे हैं जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। सीएम इस बजट में आमजन को भारी राहत देने वाले हैं। किसान और उद्यमियों को भी भारी राहत मिलने वाली है। प्री. बजट बैठकों के बाद मुख्यमंत्री का कहना रहा कि प्रदेश का बजट कल्याणकारी और हर वर्ग के लिए अच्छा रहने वाला है।

इस बार का बजट इतने करोड़ का रहने वाला

इस बार यानी 2023-24 का बजट 1.90 लाख करोड़ रुपए तक रहने की संभावना है। 2022-23 का बजट 1.77 लाख करोड़ का था, साल 2021-22 के 1.53 लाख करोड़ से 15.6 प्रतिशत अधिक था। बता दें कि आज बुजुर्गों, दिव्यांगों व विधवाओं की पेंशन में भी बढ़ोत्तरी के आसार हैं।

Haryana Budget LIVE Updates

Haryana Budget LIVE Updates

दूसरे दिन की कार्यवाही पर एक नजर

कल यानि दूसरे दिन की कार्यवाही के दौरान इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बीच हिसार एयरपोर्ट की जमीन को लेकर घमासान चला। जिस पर तदोपरांत अभय चौटाला की स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता से भी तीखी बहस हुई, जिसके बाद उनके खिलाफ सदन में प्रिवलेज मोशन की कार्रवाई की गई। साथ ही उन्हें सदन से दो दिन के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

पहले दिन की ऐसी रही कार्यवाही

हरियाणा के बजट सत्र के पहले दिन की कार्यवाही को देखें तो विपक्ष की ओर से मंत्री संदीप सिंह का मुद्दा उठाया गया। जिसको लेकर विपक्ष ने सीएम से संदीप सिंह का इस्तीफा मांगा। विपक्ष ने सीएम से कहा आप संदीप सिंह का इस्तीफा लोगे या नहीं। इस पर सीएम ने कहा नहीं लेंगे, नहीं लेंगे, नहीं लेंगे…

यह भी पढ़ें : Earthquake In Tajikistan China : ताजिकिस्तान-चीन में जानिए इतनी तीव्रता का भूकंप आया, लोग सहमे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox