HTML tutorial
होम / Thick Eyebrows : इन दो चीजों के इस्तेमाल से अपनी आईब्रो को करें घना

Thick Eyebrows : इन दो चीजों के इस्तेमाल से अपनी आईब्रो को करें घना

• LAST UPDATED : February 24, 2023

इंडिया न्यूज़, Thick Eyebrows : सुंदर आइब्रो हमारी सुंदरता बढ़ाती हैं। कुछ लोगों की आइब्रो बहुत पतली हो जाती हैं और झड़ने लगती हैं। जितना जरूरी हमारे सिर के बालों का घना और मजबूत होना है, उतना ही हमारी आइब्रो के बालों का भी है।

सिर्फ सुंदरता को बनाए रखना ही नहीं, बल्कि इसके कई अन्य महत्वपूर्ण कार्य भी हैं जैसे आंखों में माथे के पसीने को जाने से रोकना, आंखों के ऊपर की बोनी लकीरों सुरक्षित रखना, साथ ही चेहरे के भाव बताना। आजकल लोगों में पतली, कमजोर आइब्रो की समस्या काफी देखने को मिल रही है। आज हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं आइए जानते हैं :-

एलोवेरा और नारियल तेल से मिलेगा लाभ

thick-eyebrows-with-using-coconut-oil-and-aloevera

बालों की ग्रोथ और उन्हें झड़ने से रोकने के लिए दोनों सामग्रियां बहुत प्रभावी हैं। यह आपके बालों के रोम को पोषण प्रदान करने में मदद करते हैं। साथ ही उन्हें मॉइश्चराइज करते हैं। अध्ययन में पाया गया है कि एलोवेरा हेयर ग्रोथ और हेयर फॉलिकल्स को मजबूत बनाने में मदद करता है। आइब्रो को घना बनाने में दोनों का प्रयोग बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। बस आपको सही तरीके से इसका प्रयोग करना है।

कैसे करें इस्तेमाल

इसके लिए आपको बस एक कटोरी में 1-1 चम्मच एलोवेरा और नारियल तेल डालकर अच्छी तरह मिक्स करना है। उसके बाद इस मिश्रण को आइब्रो पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में मसाज करें, जिससे कि यह आपके बालों के रोम तक अच्छी तरह अवशोषित हो जाए। ऐसा रात में सोने से पहले करें और रात भर के लिए छोड़ दें। ऐसा नियमित रूप से करने से जल्द आइब्रो घनी और मजबूत बनेंगी।

यह भी पढ़ें : Banana And Multani Mitti Face Pack : केले और मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से चमकाएं अपनी त्वचा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox