HTML tutorial
होम / 2nd Test ENG vs NZ Day 1 : दूसरे टेस्ट मैच में इंगलैंड की मजबूत शुरुआत

2nd Test ENG vs NZ Day 1 : दूसरे टेस्ट मैच में इंगलैंड की मजबूत शुरुआत

• LAST UPDATED : February 24, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (2nd Test ENG vs NZ Day 1) : इंगलैड और न्यूजीलैंड के बीच चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज वेलिंगटन में शुरू हुआ। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी टिम साउदी ने टॉस जीता। गेंदबाजों के अनुकूल दिखाई दे रही पिच पर न्यूजीलैंड के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को मैच के शुरुआती एक घंटे में सही साबित करते हुए इंगलैंड के टॉप आॅर्डर को शुरुआती सात ओवर में ही तहस-नहस कर दिया। इंगलैंड के टॉप क्रम के ऊपरी तीन बैटर मात्र 6.2 ओवर में 23 रन के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद इंगलैंड ने पूरा दिन कोई विकेट नहीं खोया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंगलैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 315 रन बना लिए थे।

जो रूट और हैरी ब्रूक्स के बीच शानदार सांझेदारी

इंगलैंड टीम के अनुभवी बैटर जो रूट और युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक्स ने अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उभारते हुए शानदार साझेदारी की। इन्होंने पहले विकेट पर टिकने का प्रयास किया और उसके बाद तेजी से रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अविजित 294 रन की साझेदारी कर ली थी।

दोहरे शतक के करीब पहुंचे हैरी ब्रूक्स

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक युवा बैटर हैरी ब्रूक्स दोहरे शतक के करीब पहुंच गए थे। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर वे 169 गेंदों पर 184 रन बनाकर नाबाद थे। जिसमे 24 चौक्के और 5 छक्के शामिल थे। दूसरी तरफ जो रूट एक बार फिर से इंगलैंड की बैटिंग क्रम की रीढ़ साबित हुए और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वे 182 गेंद पर 101 रन बनाकर खेल रहे थे।

यह भी पढ़ें :  अपने दामाद की गेंदबाजी से खुश हैं शाहिद अफरीदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox