HTML tutorial
होम / T-20 Women World Cup Live : महिला टी-20 विश्व में थमा टीम इंडिया का सफर

T-20 Women World Cup Live : महिला टी-20 विश्व में थमा टीम इंडिया का सफर

• LAST UPDATED : February 24, 2023
  • सेमीफाइनल में कड़े मुकाबले में आस्ट्रेलिया 5 रन से जीता मैच

इंडिया न्यूज, केपटाउन (T-20 Women World Cup Live): दक्षिण अफ्रीका में चल रहे टी-20 महिला विश्व कप में भारतीय टीम का शानदार सफर एक बार फिर सेमीफाइनल में जाकर थम गया। हालांकि मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कड़ा मुकाबला किया लेकिन क्षेत्ररक्षण के दौरान की गई कुछ गल्तियां टीम के लिए मैच के अंत में भारी पड़ीं और टीम हार के साथ विश्व कप से बाहर हो गई।

आस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए दिया विशाल लक्ष्य

आस्ट्रेलिया की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। इस दौरान उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए टीम इंडिया को 173 रन का टारगेट दिया। आस्ट्रेलिया की तरफ से ऊपरी चार बैटर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया जिससे टीम एक मजबूत टोटल तक पहुंच पाई।

भारत की तरफ से हरमनप्रीत सबसे सफल रहीं

भारतीय टीम ने बड़े टारगेट का पीछा करते हुए शुरुआती विकेट जल्दी-जल्दी गवा दिए। एक समय भारतीय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 28 रन था। इसके बाद हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिक्स ने टीम को संभाला और मुकाबले में वापसी करवाई। एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया मैच जीत लेगी। लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर के 52 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रन आउट होने के बाद टीम ने मैच से अपनी पकड़ गवां दी। टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन बना पाई और इस तरह से 5 रन से हारकर विश्व कप से बाहर हो गई।

यह भी पढ़ें : दूसरे टेस्ट मैच में इंगलैंड की मजबूत शुरुआत

यह भी पढ़ें :  अपने दामाद की गेंदबाजी से खुश हैं शाहिद अफरीदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox