HTML tutorial
होम / Accident in Madhya Pradesh and Delhi : सड़क हादसों में 19 लोगों की मौत

Accident in Madhya Pradesh and Delhi : सड़क हादसों में 19 लोगों की मौत

• LAST UPDATED : February 25, 2023

इंडिया न्यूज, Accident in Madhya Pradesh and Delhi : मध्यप्रदेश के सीधी में चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर शुक्रवार रात हुए एक बड़े हादसे ने काफी जानी नुकसान कर दिया। इस हादसे में एक नहीं, दो नहीं, बल्कि 15 बस यात्रियों की अकाल मौत हो गई।

वहीं 60 यात्री जख्मी हैं। इनमें 10 की हालत गंभीर है। जानकारी सामने आई है कि हादसा ट्रक का टायर फटने से हुआ। जैसे ही टायर फटा तो ट्रक अनियंत्रित हो गया और बसों में टक्कर दे मार दी। कुछ बसें सतना में कोल समाज महाकुंभ में शामिल होने गई थी और अब वापस लौट रही थीं कि हादसे का शिकार हो गई

ट्रक सीमेंट से भरा था, टक्कर के बाद पलट गया

प्रत्यक्षदर्शियों ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिस समय हादसा हुआ, उस समय रात के 9 बजे थे। रात 9 बजे मोहनिया टनल से कुछ दूरी पर एक सीमेंट से भरे ट्रक का टायर फट गया और सीधे खड़ी बसों में भिड़ गया। इस हादसे ने 15 लोगों की जान ले ली।

जलपान के लिए रुकी थीं बसें

बता दें कि टनल से एक किलोमीटर दूर सीधी जिले के चुरहट थाना क्षेत्र में बरखड़ा गांव के पास 3 बसें कुछ देर के लिए रोकी गई थीं। यहां यात्रियों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। इसी बीच पीछे से आ रहे सीमेंट से भरे ट्रक ने तीनों बसों को टक्कर मारदी। तीनों बसों से 50 से 60 लोग सवार थे।

मृतकों के परिवारों को दिए जाएंगे 10-10 लाख रुपए

वहीं जैसे ही इस बड़े हादसे की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मिली तो उन्होंने गहरा शोक जताया। उन्होंने मृतकों के परिजन को 10-10 लाख रुपए, गंभीर घायलों को 2-2 लाख रुपए और साधारण घायलों को 1-1 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की।

दिल्ली में मजदूरों पर जा चढ़ा ट्रक, 4 की मौत

वहीं दिल्ली के जखीरा के पास हादसे में कई मजदूरों की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। बता दें कि एक ट्रक ने कई मजदूरों को कुचल डाला। इस हादसे में 4 मजदूरों की अकाल मौत हो गई। मृतकों में पति-पत्नी और पिता-पुत्र शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों से पता चला है कि तेज गति से आ रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क निर्माण में कार्यरत कई मजदूरों पर जा पलटा। सभी एमपी के टीकमगढ़ के रहने वाले हैं। वहीं हादसे को लेकर जांच की जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि क्रेन से जब पलटे ट्रक को उठाया गया है तो उसके नीचे कई मजदूर फंसे मिले। जिनमें 3 की मौत तो मौके पर ही हो गई जबकि एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें : Ram Rahim Fat Burn Video : डेरामुखी राम रहीम ने दिए फैट बर्न करने के टिप्स

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox