होम / Mass Communication Program Karnal : जनसंवाद कार्यक्रम में सीएम ने किया समस्याओं का समाधान

Mass Communication Program Karnal : जनसंवाद कार्यक्रम में सीएम ने किया समस्याओं का समाधान

• LAST UPDATED : February 27, 2023

इशिका ठाकुर, Haryana (Mass Communication Program Karnal) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Mamohar Lal) ने करनाल में खुले दरबार में आए हुए लोगों की समस्याएं सुनीं जिसको लेकर 4 ब्लॉक बनाए गए, ताकि सभी लोगों की समस्या सुनी जा सके। खुले दरबार में आए हुए जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान अपनी समस्या लेकर आए ब्लॉक निसिंग निवासी गांव बसताली वेद पाल ने बताया कि गांव के सरपंच की मिलीभगत से गांव के कुछ लोगों ने पंचायती जमीन पर निर्माण कार्य किए गए हैं।

वेदपाल ने मुख्यमंत्री को दी अपनी शिकायत में पंचायती जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। शिकायतकर्ता वेदपाल ने मुख्यमंत्री को दी अपनी शिकायत में यह भी बताया था कि उन्होंने इससे पहले निसिंग के बीडीपीओ गुरमालक सिंह को शिकायत दी थी, लेकिन निसिंग बीडीपीओ गुरमालक सिंह ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी जिस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए निसिंग बीडीपीओ गुरमालक सिंह को फटकार लगाई तथा जमीन को कब्जा मुक्त करने के लिए निर्देश दिए शिकायतकर्ता ने इसको लेकर मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

श्रद्धानंद अनाथ आश्रम के पदाधिकारियों से सीएम की मुलाकात

करनाल क्लब में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम के दौरान श्रद्धानंद अनाथ आश्रम के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और अनाथ आश्रम की दो बेटियों को मुख्यमंत्री द्वारा नौकरी देने के लिए मुख्यमंत्री का पुष्प भेंट कर धन्यवाद किया। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने श्रद्धानंद अनाथ आश्रम के पदाधिकारियों को कहा कि अनाथ आश्रम की दो बेटियों सरिता आर्य व सूधा आर्य को नौकरी के लिए चुना गया है, जिनमें से एक बेटी को तो उन्होंने अपने कार्यालय में ही नौकरी दी है। करनाल स्थित श्रद्धानन्द अनाथालय वर्ष 1927 से निरंतर समाज की सेवा कर रहा है जो कि देशभर के बेसहारा बच्चों का परिवार बनकर उनका लालन-पालन कर रहा है। श्रद्धानंद अनाथ आश्रम के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष करनाल के सेक्टर 32 में जमीन के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।

इस अवसर पर श्रद्धानंद अनाथ आश्रम के प्रधान ठाकुर वीरेंद्र सिंह ने कहा कि वह आश्रम की दो बेटियों को नौकरी देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हैं। सुमित कुमार ने बताया कि उसकी फैमिली आईडी में उसकी इनकम ज्यादा दिखाई हुई है, जिसके चलते पिछले 1 साल से परेशान होकर दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, जबकि वह बेरोजगार है, लेकिन अब अधिकारियों की तरफ से उनको आश्वासन मिला है कि उसको रोजगार दिलाएंगे, ताकि उनकी फैमिली आईडी के इनकम सही हो सके।

वहीं रीना नमक जैवलिन खिलाड़ी ने बताया कि वह एक खिलाड़ी है, जिसको 2018 में नौकरी मिली थी, लेकिन सरकार की नीतियों के चलते उसको नौकरी नहीं मिल पाई है जबकि उसके साथी जो उसके स्तर के खिलाड़ी थे उनको नौकरियां मिल चुकी हैं ऐसे में आज मुख्यमंत्री से मुलाकात की और मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिलाया कि उनको इंसाफ दिलाया जाएगा और नौकरी दिलाई जाएगी

वही समस्याएं बताने के लिए आए हुए देवीलाल नामक व्यक्ति ने बताया कि हिंदी के गांव के रहने वाले हैं और उसके घर के आगे जो गली बनाई उसकी शिकायत के चलते वह मुख्यमंत्री के पास अपनी शिकायत लेकर आए हैं और मुख्यमंत्री ने तुरंत मौके पर बीडीओ से फोन पर बात करके उसका समाधान कर दिया है।

वहीं मुख्यमंत्री के खुले दरबार मे आए हुए रणदीप सिंह ने बताया कि उन्होंने करनाल में अंसल सिटी के पीछे कॉलोनी में मकान दिया था जब उन्होंने मकान लिया था तब उनको कॉलोनाइजर के द्वारा हर सुविधा के बारे में बताया गया था लेकिन उसके बावजूद उनको सुविधाएं नहीं दी गई और उन्होंने वहां पर पैसा लगा दिया। जिसकी शिकायत उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री को दी हुई है लेकिन उसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई आज मुख्यमंत्री के खुले दरबार में मुख्यमंत्री को उन्होंने अपनी शिकायत बताई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्दी उनका निवारण किया जाएगा।

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox