होम / 2nd test NZ vs ENG live : दूसरे टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में इंगलैंड

2nd test NZ vs ENG live : दूसरे टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में इंगलैंड

• LAST UPDATED : February 27, 2023
  • जीत के लिए चाहिए सिर्फ 210 रन

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (2nd test NZ vs ENG live) : न्यूजीलैंड दौरे पर आई इंगलैंड टीम दूसरा टेस्ट मैच जीतने की स्थिति में पहुंच चुकी है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंगलैंड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए थे। कल मैच के अंतिम दिन इंगलैंड की टीम ने जीत के लिए केवल 210 रन बनाने हैं और उसके 9 विकेट अभी सुरक्षित हैं।

मजबूत इंग्लिश बैटिंग क्रम को देखते हुए यह लग रहा है कि टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी। वहीं दूसरी तरफ देखना होगा कि क्या न्यूजीलैंड के गेंदबाज इस पारी में इंगलैंड के बैटर्स पर कोई प्रभाव डाल पाते हैं अथवा नहीं। पहले पारी में इंगलैंड के बैटर्स ने खुलकर बैटिंग की थी।

पहली पारी में लड़खड़ाने के बाद दूसरी पारी में संभले न्यूजीलैंड के बैटर्स

पहला टेस्ट मैच गवाने के बाद दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंगलैंड के 435 रन के जवाब में न्यूजीलैंड टीम का बैटिंग क्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था और टीम 209 रन बनाकर आलआउट हो गई थी। इस तरह से इंगलैंड ने न्यूजीलैंड को फोलोआॅन खेलने के लिए मजबूर किया था।

फोलोआन खेलते हुए न्यूजीलैंड के बैटर्स ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए 483 रन बनाए थे। इस दौरान अनुभवी बैटर और पूर्व न्यूजीलैंड कप्तान केन विलिम्सन ने टीम की तरफ से 132 रन की शतकीय पारी खेली थी। जिसके चलते टीम विशाल स्कोर तक पहुंच सकी। इसके अतिरिक्त न्यूजीलैंड के चार अन्य खिलाड़ियों ने भी अर्धशतकीय पारियां खेंली। इनमें टॉम लाथम ने 83 और टॉम बलंडन की 90 रन की शानदार पारियां शामिल थी।

दूसरी पारी में चली स्पिन गेंदबाजी

अपनी तेज पिचों के लिए मशहूर वेलिंगटन के मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन तेज गेंदबाज विकेट लेने के लिए जूझते दिखाई दिए। इंगलैंड की तरफ से तेज गेंदबाजों ने मात्र दो विकेट प्राप्त किए। जबकि स्पिन गेंदबाजों ने जेक लीच की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड के सात खिलाड़ियों को आउट किया। जेक लीच ने 61.3 ओवर में 157 रन देकर पांच विकेट लिए।

यह भी पढ़ें :  अपने दामाद की गेंदबाजी से खुश हैं शाहिद अफरीदी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox