होम / Sisodia reached SC against CBI : सीबीआई के खिलाफ मनीष सिसोदिया सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

Sisodia reached SC against CBI : सीबीआई के खिलाफ मनीष सिसोदिया सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

• LAST UPDATED : February 28, 2023

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (Sisodia reached SC against CBI) : दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले को लेकर गिरफ्तार किए गए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। आठ घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआई ने सिसोदिया को रविवार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ व देश में कई जगह विरोध प्रदर्शन किया। आप नेताओं ने इस दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला भी बोला।

सीजेआई सुनवाई को तैयार, दोपहर बाद इतने बजे हियरिंग

सिसोदिया की याचिका पर जल्द सुनवाई होने की संभावना है। उन्होंने मामले की तत्काल लिस्टिंग की मांग की है। चीफ जस्टिस आॅफ इंडिया (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ जल्द ही मामले की सुनवाई के लिए राजी हो गए हैं। सीजेआई ने कहा, हम इसे अन्य मामलों के उल्लेख के अंत में सुनेंगे। इस तरह याचिका पर आज दोपहर 3:50 बजे सुनवाई होगी।

दिल्ली डिप्टी सीएम चार मार्च तक सीबीआई की हिरासत में

विशेष सिसोदिया पर दिल्ली की आबकारी नीति में अनियमितताओं व मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। उन्हें इस संबंध में कल दिल्ली की एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया था। अदालत ने उन्हें 4 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने रविवार को सीबीआई कार्यालय के पास प्रदर्शन कर रहे ‘आप’ सांसद संजय सिंह और मंत्री गोपाल राय सहित 50 लोगों को भी हिरासत में भी लिया था।

मई 2022 में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र अरेस्ट किए गए

सिसोदिया आप के दूसरे मंत्री हैं, जिन्हें एक केंद्रीय एजेंसी ने एक साल से भी कम समय में गिरफ्तार किया है। इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (एऊ) ने गिरफ्तार किया था, वो अभी भी जेल में हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox