होम / Elon Musk : टेस्ला फाउंडर एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति

Elon Musk : टेस्ला फाउंडर एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति

• LAST UPDATED : February 28, 2023

इंडिया न्यूज, Washington (Elon Musk) : टेस्ला फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk ) एक बार फिर विश्व के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। जी हां, मस्क ने फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति की पोजीशन एक बार फिर हासिल कर ली है। वहीं टेस्ला के शेयर 5.5% से बढ़कर 207.63 डॉलर पर पहुंच गए हंै जिस कारण मस्क की नेटवर्थ बढ़ी है। बता दें कि मस्क की कुल नेटवर्थ 187.1 बिलियन डॉलर यानी करीब 15.4 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

Elon Musk

Elon Musk

इनको पछाड़कर हासिल की पॉजिशन

विश्व के सबसे बड़े फैशन ग्रुप लुई वितॉ मोएट हेनेसी के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ 15.32 लाख करोड़ रुपए यानि 185.3 बिलियन डॉलर यानि है। मालूम रहे कि अभी बीते दिसंबर के मिड में अरनॉल्ट ने मस्क को नंबर 1 की पोजीशन से पीछे कर दिया था। तब से वो ही टॉप पर बने हुए थे।

टॉप 10 में भारत के मुकेश अंबानी

वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ही इकलौते भारतीय हैं जो बिलेनियर्स की टॉप टेन लिस्ट में शामिल हैं। 81.1 बिलियन डॉलर यानि 6.70 लाख करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ अंबानी 10वें नंबर पर इस समय हैं। वहीं लिस्ट को देखा जाए तो उसमें तीसरे नंबर पर जेफ बेजोस, चौथे पर बिल गेट्स और पांचवें पर वॉरेन बफे हैं।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : देश में आज आए 169 केस

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox