होम / Violence in West Bank : वेस्ट बैंक में हिंसा, तीन की मौत, सैकड़ों घायल

Violence in West Bank : वेस्ट बैंक में हिंसा, तीन की मौत, सैकड़ों घायल

• LAST UPDATED : February 28, 2023

इंडिया न्यूज, यरूशलम (Violence in West Bank): फिलिस्तीन और इजराइल के बीच दशकों से टकराव चल रहा है। इन दोनों पड़ौसी देशों में कुछ दिन शांति रहती है उसके बाद कोई न कोई ऐसी घटना हो जाती है जिससे दोनों में फिर से टकराव की स्थिति बन जाती है। इन दोनों देशों के तनावपूर्ण माहौल के बाद यहां की जनता भी एक दूसरे को अपना दुश्मन मानने लगी है। ताजा घटना में भी ऐसा ही हो रहा है। रविवार से यहां हिंसा हो रही है जिससे 39 लोग मारे जा चुके हैं और सैकड़ों लोगों के घायल होने का समाचार है।

इसलिए भड़की हिंसा

दरअसल फिलिस्तीनी गनमैन के हाथों रविवार को 2 इजराइलियों की मौत हो गई थी। इसके बाद वेस्ट बैंक क्षेत्र में रह रहे इजराइली लोगों ने फिलिस्तीनी गांवों पर हमला बोल दिया। इस हमले में 37 साल के फिलिस्तीनी समीह-अल-अक्तश की मौत हो गई। वहीं करीब 390 फिलिस्तीनी घायल हुए हैं। हमला नबलस शहर के हुवारा, जतारा, बुरिन और असीर-अल-किब्लिया गांव में हुआ।

इसके बाद फिलिस्तीनी हमलावरों ने एक इजराइली-अमेरिकी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। इजराइली सेना के मुताबिक, हमलावरों ने इजराइली गाड़ियों पर तीन बार गोलियां चलाईं और बाद में अपनी गाड़ियों को भी जला दिया। अभी तक किसी भी फिलिस्तीनी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, गाजा पट्टी पर कंट्रोल करने वाले आतंकी संगठन हमास ने कहा कि ये हमला इजराइलियों के हमले का जवाब था। दूसरी तरफ अमेरिका सहित विश्व के कई देशों ने इस तरह की हिंसक घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox