होम / 3rd Test Ind vs Aus Day 1 : इंदौर टेस्ट में इंडिया की खराब बैटिंग

3rd Test Ind vs Aus Day 1 : इंदौर टेस्ट में इंडिया की खराब बैटिंग

• LAST UPDATED : March 1, 2023
  • 109 रन पर सिमटी टीम, आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाजों ने ढहाया कहर

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (3rd Test Ind vs Aus Day 1): भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज इंदौर में शुरू हो गया। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। टीम का कोई भी बैटर आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया और पूरी टीम 109 रन बनाकर पैविलियन लौट गई।

इस दौरान टीम इंडिया बड़ी मुुश्किल से पहला सत्र पूरा खेल पाई और मात्र 34 ओवर के अंदर सिमट गई। इसके बाद बैटिंग करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम को भी शुरू में ही रविंद्र जडेजा ने पहला झटका टीम के कुल 12 रन के स्कोर पर दे दिया। जडेजा ने ट्रेविस हेड को 9 रन बनाकर आउट हो गए। आॅस्ट्रेलियाई टीम की ओर से मैथ्यू कुहनेमन ने 5 विकेट चटकाए, जबकि नाथन लायन को 3 विकेट मिले।

विराट ने बनाए सबसे ज्यादा रन

इंदौर के होलकर मैदान पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय बैटर्स कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल 21 रन ही जोड़ सके। भारत की तरफ से किसी भी बैटर ने क्रीज पर ज्यादा टिककर खेलने की कोशिश नहीं की और जल्दबाजी में विकेट खोते चले गए। भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल किए गए युवा खिलाड़ी सिरकार भारत एक बार फिर से असफल रहे और मात्र 17 रन ही बना पाए। श्रीयस एय्यर भी बिना खाता खोले आउट हो गए।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT