होम / 5G Services in Jammu-Kashmir : अब जम्मू-कश्मीर के लोग भी ले सकेेंगे 5जी का आनंद

5G Services in Jammu-Kashmir : अब जम्मू-कश्मीर के लोग भी ले सकेेंगे 5जी का आनंद

• LAST UPDATED : March 1, 2023
  • 5जी सेवा प्रदेश के लिए परिवर्तनकारी- उपराज्यपाल

इंडिया न्यूज, New Delhi (5G Services in Jammu-Kashmir) : जम्मू और कश्मीर के निवासियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। रिलायंस जियो ने जम्मू और श्रीनगर में अपनी ट्रू 5जी सेवा की शुरुआत की है। जियो के मुताबिक उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू के राजभवन में जियो ट्रू 5जी सेवा का शुभारंभ किया। कंपनी के मुताबिक हाई-स्पीड इंटरनेट, स्टैंडअलोन ट्रू 5जी सेवाओं के तकनीकी लाभ लोगों और व्यवसायों को उपलब्ध कराए जाएंगे। इसी के साथ 304 शहरों में जियो 5जी की सुविधा उपलब्ध हो गई है।

5जी सेवा लॉन्च करते हुए काफी खुशी हुई : उपराज्यपाल

एएनआई से केंद्र शासित प्रदेश के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा, “मुझे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में जियो ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 5G जम्मू और कश्मीर के लोगों के लिए परिवर्तनकारी लाभ लाएगा। सिन्हा ने कहा, “डिजिटल जम्मू और कश्मीर सरकार के मिशन में स्टार्टअप इकोसिस्टम, ई-गवर्नेंस, कृषि, सामाजिक कल्याण, युवा, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा पर विशेष ध्यान दिया गया है। केंद्र शासित प्रदेश में जियो 5जी सेवाओं का आगमन  इन पहलों को बहुत बढ़ावा देगा।

36 हजार लोगों को मिल सकेगा रोजगार : जियो प्रवक्ता

जियो के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम जम्मू और श्रीनगर में जियो ट्रू 5जी लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। दिसंबर 2023 तक, जियो ट्रू 5जी जम्मू और कश्मीर के हर शहर को कवर करेगा। यह सरकार की प्राथमिकताओं के प्रति जियो की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 36,000 से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान किया है। यह लॉन्च जम्मू और कश्मीर के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो जियो की 5जी सेवाओं से अत्यधिक लाभान्वित होंगे। हम सरकार के आभारी हैं।

यह भी पढ़ें : Ram Rahim : डेरामुखी असली या नकली, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT