होम / Adani Group shares rise : अडानी ग्रुप के शेयरों में एक बार फिर से तेजी आई

Adani Group shares rise : अडानी ग्रुप के शेयरों में एक बार फिर से तेजी आई

• LAST UPDATED : March 1, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Adani Group shares rise): 25 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद से उद्योगपति गौतम अडाणी के सितारे गर्दिश में थे। उनके शेयरों की कीमत लगातार कम हो रही थी और उनकी संपत्ति भी कम होती जा रही थी। हालांकि पहले दिन से ही गौतम अडाणी ने उन निवेशकों को संयम बरतने के लिए बोला था जिन्होंने उनकी कंपनियों में निवेश किया था। अब लगभग एक माह बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में पिछले 2 दिनों में फिर से जोरदार तेजी आई है।

आज और बीते दिन की बात करें तो ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइसेस के शेयर में 30 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल आया है। जिन निवेशकों ने निचले स्तर पर अडानी के शेयर खरीदे, वे एक बार फिर से चांदी कूट रहे हैं। इसी बीच गौतम अडानी की नेटवर्थ की बात करें तो बीते 24 घंटे में अडानी की नेटवर्थ 2.19 अरब डॉलर बढ़ी है और वे अरबपतियों की लिस्ट में चार पायदान ऊपर पहुंचकर 30वें नंबर पर आ गए हैं।

आज भी 5 शेयरों में लगे अपर सर्किट

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शेयर बाजार (Share Market) में कारोबार शुरू होने के साथ ही अडानी के शेयरों ने रफ्तार पकड़ी और पांच शेयरों में दोपहर तक अपर सर्किट लग गया। इनमें अडानी पावर, अजानी ग्रीन, अजानी बिल्मर, अडानी ट्रांसमिशन और एनडीटीवी के शेयर शामिल हैं। इसके अलावा Adani Enterprises में 11.73%, Adani Ports में 1.42%, Adani Total Gas में 3.37%, Ambuja Cements Ltd में 2.02% और ACC Ltd के स्टॉक्स में एक फीसदी की तेजी आई।

शेयरों में तेजी से बढ़ा MCap

स्टॉक एक्सचेंज से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को आई तेजी ने अडानी ग्रुप के मार्केट कैप (Adani Group MCap) में करीब 30,000 करोड़ रुपये जोड़े और यह 7.1 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया। गौरतलब है कि बीते करीब एक महीने बाद ग्रुप के मार्केट कैप में ये बड़ी वृद्धि देखने को मिली है। मार्केट कैप में बीते दिनों आई गिरावट पर नजर डालें तो Adani Group की वैल्यू 24 जनवरी के बाद से लगभग 12 लाख करोड़ रुपये कम हो गई थी। अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार हो रही वृद्धि से अब निवेशकों में खुशी है। वहीं कुछ निवेशक इस ग्रुप में छोटी अवधि के लिए निवेश करके मालामाल हो रहे हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: