होम / Ind vs Aus 3rd test Day 1 stumps : आस्ट्रेलिया ने 156/4 रन बनाए

Ind vs Aus 3rd test Day 1 stumps : आस्ट्रेलिया ने 156/4 रन बनाए

• LAST UPDATED : March 1, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Ind vs Aus 3rd test Day 1 stumps) : आस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शुरू हुआ। सीरीज में पहली बार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

भारतीय कप्तान का यह निर्णय आत्मघाती साबित हुआ। टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाजी के आगे टिककर नहीं खेल सका और पूरी टीम मात्र 109 रन पर सिमट गई। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि टीम कहीं पहले सत्र में ही आलआउट न हो जाए।

आस्ट्रेलिया बैटर्स ने किया बढ़िया प्रदर्शन

भारतीय बैटर्स के मुकाबले आस्ट्रेलिया के बैटर्स ने बेहतर बैटिंग का प्रदर्शन किया और पहला विकेट मात्र 12 रन पर गवाने के बाद संभलकर पारी को आगे बढ़ाया। एक समय लग रहा था कि आस्ट्रेलिया इस मैच के पहले दिन ही अपनी पकड़ मजबूत बना लेगा। इसी बीच उसके चार खिलाड़ी आउट होने के साथ ही भारतीय खेमे ने थोड़ी राहत महसूस की।

रविंद्र जडेजा ने झटके चार विकेट

भारतीय स्पिन गेंदबाज रविंद्र जड़ेजा ने जहां आस्ट्रेलिया के बैटर्स को परेशान करके रखा। वहीं दूसरे स्पिन गेंदबाज आर आश्विन और अक्षर पटेल कोई ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए। रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी करते हुए 24 ओवर में 64 रन देते हुए आस्ट्रेलिया के चार बैटर्स को आउट किया।

उस्मान ख्वाजा और लबुशेन में शानदार साझेदारी

भारत को 109 रन पर आलआउट करने के बाद आस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट 12 के कुल योग पर खो दिया। इसके बाद उस्मान ख्वाजा और लबुशेन ने शानदार और संभली हुई बैटिंग करते हुए 96 रन की साझेदारी की। इस दौरान ख्वाजा ने 60 रन की पारी खेली। जिससे आस्ट्रेलिया का स्कोर पहले दिन 156 रन तक पहुंच सका।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: