होम / ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

• LAST UPDATED : March 2, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (ICC Test Bowler Ranking) : आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय स्पिनर आर अश्विन एक बार फिर से विश्व के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं। आर अश्विन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के चलते यह मुकाम हासिल किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक भी विकेट न लेने के चलते इंगलैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और आर अश्विन नंबर वन गेंदबाज बन गए। इस सूची में आस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पेट कमिंस तीसरे पायदान पर हैं तो रविंद्र जड़ेजा 8वें स्थान पर काबिज हैं। ज्ञात रहे कि आईसीसीआई ने यह रैंकिंग बुधवार शाम को जारी की थी।

पहले भी कई बार हासिल कर चुके उपलब्धि

आर अश्विन पहले भी कई बार आईसीसीआई के नंबर एक गेंदबाज रह चुके हैं। वे अपने प्रदर्शन के चलते 2015 में नंबर वन गेंदबाज बने थे इसके बाद से वे कई बार नंबर एक गेंदबाज बन चुके हैं।

आर अश्विन के पास है यह मौका

भारतीय आॅफ स्पिनर आर अश्विन के पास टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बने रहने के लिए शानदार मौका है। अभी टीम इंडिया आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है इसके बाद एक और टेस्ट मैच खेला जाना है। इसके चलते आर अश्विन के पास नंबर एक पर अगले दो सप्तााह तक बने रहने का मौका है।

यह भी पढ़ें : आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 6वीं बार जीता टी-20 वर्ल्ड कप

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox