HTML tutorial
होम / Benefits of Mango for Skin: त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए डाइट में आम को शामिल करें

Benefits of Mango for Skin: त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए डाइट में आम को शामिल करें

• LAST UPDATED : March 4, 2023

इंडिया न्यूज,(Benefits of Mango for Skin): ज्यादातर लोग गर्मी के मौसम का इंतजार करते हैं क्योंकि इस मौसम में आम खाने को मिल जाते हैं। आम के अंदर विटामिन ए और सी होता है, ये दोनों ही विटामिन त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। विटामिन ए झुर्रियों को कम करने में मदद करता है, जबकि विटामिन सी त्वचा को स्वस्थ रखने में फायदा करता है। आम में एंटीऑक्सीडेंट भी होते हैं, जो सूरज की किरणों और प्रदूषण से लड़ने में मदद कर सकते हैं। स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देने के साथ ही आम का इस्तेमाल फेस मास्क, स्क्रब के लिए भी किया जा सकता है। पके आम खाने से त्वचा सुंदर और चमकदार बनती है। रोजाना अपनी डाइट में आम को शामिल करने के कई फायदे हैं।

स्किन को चमकदार बनाने के लिए इस तरह करें आम का इस्तेमाल

त्वचा मॉइस्चराइजर

आम में विटामिन ए होता है, जो त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने और रूखेपन से लड़ने में मदद करता है। आम के गूदे को त्वचा पर लगाने से वह मुलायम और चिकनी होती है।

मुहांसों से बचाता है

आम में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया से लड़ने में मदद कर सकते हैं। आम के गूदे को चेहरे पर लगाने से सूजन और मुंहासों को कम करने में मदद मिल सकती है।

त्वचा में निखार लाता है

आम में मौजूद विटामिन सी और विटामिन ए त्वचा में चमक लाने और काले धब्बों को कम करने में मदद कर सकते हैं। आम के गूदे को त्वचा पर लगाने से त्वचा की रंगत को हल्का करने में मदद मिल सकती है।

डार्क सर्कल्स का इलाज करता है

आम विटामिन के से भरपूर होता है जो आंखों के आसपास काले घेरे और सूजन को कम करने में मदद करता है। आम के गूदे को आंखों के नीचे लगाने से काले घेरों को कम करने में मदद मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : Anushka-Virat Visits Mahakaleshwar Temple: अनुष्का शर्मा-विराट कोहली महाकालेश्वर के दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox