होम / Glycerin for Skin: चेहरे और त्वचा को मुलायम बनाने के लिए इस्तेमाल करें ग्लिसरीन

Glycerin for Skin: चेहरे और त्वचा को मुलायम बनाने के लिए इस्तेमाल करें ग्लिसरीन

• LAST UPDATED : March 5, 2023

इंडिया न्यूज,(Benefits of Glycerin for Skin): जैसा कि गर्मी के मौसम का आगमन हो चुका है. ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों को स्किन से जुड़ी तरह-तरह की परेशानियां होंगी। किसी को पिंपल्स सताएंगे तो किसी टैनिंग का सामना करना पड़ेगा। गर्मियों के मौसम में सन टैनिंग से स्किन का ड्राई होना या पिंपल्स होना बहुत आम बात है। लेकिन कई बार ये परेशानियां इतनी बढ़ जाती हैं कि चिंता का सबब बन जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्किन से जुड़ी कई दिक्कतों से छुटकारा दिलाने में ग्लिसरीन आपके लिए कितना मददगार साबित हो सकता है?

अगर आपने कभी ग्लिसरीन का इस्तेमाल नहीं किया है तो हम आपको बता दें कि ग्लिसरीन त्वचा के लिए औषधि के रूप में काम करती है। यह न केवल त्वचा में नमी लाता है, बल्कि इसे कोमल, स्वस्थ और चमकदार भी बनाता है। आइए जानते हैं त्वचा पर ग्लिसरीन के इस्तेमाल से आपको क्या-क्या फायदे मिल सकते हैं।

स्किन के लिए ग्लिसरीन के फायदे

टैनिंग करता है दूर

गर्मी के मौसम में तेज धूप के कारण स्किन टैनिंग हो जाती है। ऐसे में इससे बचने के लिए आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्लिसरीन स्किन टैन को दूर करने के साथ-साथ रोमछिद्रों को बंद भी नहीं होने देती है. यह आपकी त्वचा को निखारने का भी काम करता है।

स्किन को हेल्दी रखने में मददगार

ग्लिसरीन एक नेचुरल मॉइस्चराइजर है। ये मॉइस्चर लाकर स्किन को हेल्दी रखने का काम करता है। इससे स्किन पर होने वाली खुजली, खुरदरापन और रूखापन दूर हो जाता है।

ड्राई स्किन के लिए बेहतरीन

गर्मी के मौसम में अगर आपकी त्वचा रूखी हो जाती है तो ग्लिसरीन आपके बहुत काम आ सकती है। यह त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है और इसे मुलायम और चमकदार बनाता है। इसके रोजाना इस्तेमाल से आपकी त्वचा रूखी नहीं होगी और मुलायम भी बनी रहेगी।

स्किन को टाइट करता है

ग्लिसरीन स्किन को टोन करने में मदद करती है। ये ढीली-ढाली स्किन को टाइट करती है। अगर आपकी स्किन पर पिंपल्स के निशान हैं तो ये इसे भी ठीक कर सकती है।

यह भी पढ़ें : Benefits of Watermelon : गर्मियों में तरबूज का सेवन करने से आपको मिलेंगे गजब के फायदे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox