होम / Australia Captain Steve Smith : भारत में भारत को हराना एक चुनौती : स्मिथ

Australia Captain Steve Smith : भारत में भारत को हराना एक चुनौती : स्मिथ

• LAST UPDATED : March 6, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Australia Captain Steve Smith): भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही गवास्कर-बॉर्डर टेस्ट सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं। इन तीन मैचों में जहां दोनों टीमों के गेंदबाजों का सिक्का चला है वहीं बैटर्स खामोश रहे हैं। यहां तक की तीन टेस्ट मैच में सिर्फ एक बार किसी पारी में 400 रन बने हैं। तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने पर आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने माना की भारत में कप्तानी करना और इसे हराना चुनौती के बराबर है।

इस सीरीज के पहले दो टेस्ट में जहां भारतीय टीम ने विजय हासिल की वहीं तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने पलटवार करते हुए भारतीय टीम को आसानी से हरा दिया। हालांकि इस सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली बार टॉस जीता था। लेकिन रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया को पहली हार भी इसी टेस्ट मैच में मिली।

पहले दो टेस्ट हारने के बाद बैकफुट पर थी आस्ट्रेलिया

इस सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैच हारने के बाद आस्ट्रेलिया की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर थी। उनका मनोबल टूट चुका था। इसके साथ ही कप्तान पैट कमिंस और डेविड वार्नर आस्ट्रेलिया वापस लौट चुके थे। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि टीम इंडिया सीरीज के बाकी बचे मैच भी आसानी से जीत जाएगी।

स्टीव स्मिथ के कप्तान बनते ही पलटी बाजी

तीसरे टेस्ट मैच में नियमित कप्तान पैट कमिंस के स्वदेश लौट जाने के बाद स्टीव स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई। इसके बाद टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। आस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने पहली बार भारतीय बैटिंग लाइनअप पर दवाब बनाया और टीम इंडिया को 9 विकेट से हराते हुए आस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया। मैच जीतने के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा – मुझे भारत में कप्तानी करना पसंद है क्योंकि मैं यहां की कंडीशंस को समझता हूं। मैच में हर बॉल पर रोमांच बढ़ता ही जा रहा था। इस हफ्ते मैं अपने काम से खुश हूं।

यह भी पढ़ें :  ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox