होम / Attack on police vehicle in Pakistan : पाकिस्तान में पुलिस वाहन को बम से उड़ाया, 9 की मौत

Attack on police vehicle in Pakistan : पाकिस्तान में पुलिस वाहन को बम से उड़ाया, 9 की मौत

• LAST UPDATED : March 6, 2023

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद (Attack on police vehicle in Pakistan): पाकिस्तान में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले लगातार जारी हैं। सोमवार सुबह पाकिस्तान के बलूचिस्तान के पास पुलिस वाहन को बम से उड़ा दिया गया। इस आतंकवादी हमलेमें 9 पुलिस कर्मियों की मौत होने की सूचना है जबकि 15 अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

पाकिस्तानी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बोलन जिले में यह हमला उस समय हुआ जब पुलिस की टीम गश्त पर थी। जब पुलिस का वाहन एक पुल पार कर रहा था तो उसी दौरान जबरदस्त धमाका हुआ। इस धमाके के साथ पुलिस वाहन के परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार 9 कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इसे फिदायीन हमला बताया है लेकिन किसी भी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही पूरा मामला साफ होगा।

30 जनवरी को मस्जिद को बम से उड़ाया था

इससे पहले पाकिस्तानी पुलिस पर फियादीन हमला 30 जनवरी को पेशावर की पुलिस लाइन्स की मस्जिद में हुआ था। उस समय मस्जिद लोगों से भरी हुई थी और वे दोपहर की नमाज अदा करने पहुंचे थे। जिस समय मस्जिद में धमाका हुआ उस समय मस्जिद में करीब 500 लोग थे। इनमें से बड़ी संख्या पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों की थी। इस दौरान एक फियादीन ने खुद को बम से उड़ा दिया था। उस हमले में 110 पुलिस कर्मियों की मौत हुई थी। इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने दी थी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox