होम / 4th Test Ind vs Aus Update : चौथे टेस्ट मैच में भी स्मिथ ही होंगे कप्तान

4th Test Ind vs Aus Update : चौथे टेस्ट मैच में भी स्मिथ ही होंगे कप्तान

• LAST UPDATED : March 6, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (4th Test Ind vs Aus Update): भारत के खिलाफ 9 मार्च से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच में भी स्टीव स्मिथ ही आस्ट्रेलिया टीम को लीड करेंगे। नियमित कप्तान पेट कमिंस अभी आस्ट्रेलिया से वापस नहीं आए हैं जिसके चलते एक बार फिर स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे। आपको बता दें कि सीरीज में आस्ट्रेलिया अभी 2-1 से पीछे है। इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच के बाद पेट कमिंस परिवारिक कारणों के चलते दौरा बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट गए थे। पहले उम्मीद थी कि वे तीसरे टेस्ट मैच से पहले वापस लौट आएंगे लेकिन बाद में उन्होंने टीम के साथ जुड़ने में अपनी असमर्थता जताई थी।

पहले दो टेस्ट हारने के बाद बैकफुट पर थी आस्ट्रेलिया

इस सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैच हारने के बाद आस्ट्रेलिया की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर थी। उनका मनोबल टूट चुका था। इसके साथ ही कप्तान पैट कमिंस और डेविड वार्नर आस्ट्रेलिया वापस लौट चुके थे। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि टीम इंडिया सीरीज के बाकी बचे मैच भी आसानी से जीत जाएगी।

स्टीव स्मिथ के कप्तान बनते ही पलटी बाजी

तीसरे टेस्ट मैच में नियमित कप्तान पैट कमिंस के स्वदेश लौट जाने के बाद स्टीव स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई। इसके बाद टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। आस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने पहली बार भारतीय बैटिंग लाइनअप पर दवाब बनाया और टीम इंडिया को 9 विकेट से हराते हुए आस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया। मैच जीतने के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा – मुझे भारत में कप्तानी करना पसंद है क्योंकि मैं यहां की कंडीशंस को समझता हूं। मैच में हर बॉल पर रोमांच बढ़ता ही जा रहा था। इस हफ्ते मैं अपने काम से खुश हूं।

यह भी पढ़ें :  ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox