होम / Holi Bhang hangover: होली पर भांग के कारण हुआ हैंगओवर तो ऐसे पाएं छुटकारा

Holi Bhang hangover: होली पर भांग के कारण हुआ हैंगओवर तो ऐसे पाएं छुटकारा

• LAST UPDATED : March 6, 2023

इंडिया न्यूज,(Ways to get rid of Holi Bhang hangover): होली रंगों का त्योहार है और कई बार लोग भांग और अन्य चीजों का नशा करके रंगों के त्योहार को खराब कर देते हैं। कई लोग होली के दिन भांग और अन्य नशीले पदार्थ लेते हैं और फिर उन्हें उतारना एक टास्क बन जाता है और होली का मजा खराब हो जाता है। ऐसे में हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कुछ ऐसे ही बेहतरीन टिप्स जिनकी मदद से आप आसानी से भांग के नशे से छुटकारा पा सकते हैं और अपने त्योहार का मजा बरकरार रख सकते हैं। आइए जानते हैं अगर कोई भांग पीता है तो हैंगओवर से कैसे छुटकारा पाया जा सकता है।

होली पर ऐसे उतारे भांग का नशा

  1. नींबू में नमक मिलाकर चटाने से भांग का नशा जल्द उतर जाता है। इसके अलावा अगर आप व्यक्ति को नींबू पानी पिला सकें तो बेहतर होगा। इससे जल्द नशा उतरता है।
  2. भांग के नशे में चूर व्यक्ति को दही खिलाना चाहिए, इसमें काफी खटास होती है और इससे जल्द से जल्द नशा छूमंतर हो जाता है।
  3. अरहर की कच्ची दाल को पीसकर पेस्ट बना लीजिए औऱ इसे भांग के नशे में चूर व्यक्ति को खिलाने से भी भांग का नशा उतर जाता है।
  4. संतरा खट्टा फल है, इसलिए अगर आप संतरा व्यक्ति को खिला सकें तो बेहतर होगा। अगर व्यक्ति खाने की स्थिति में नहीं है तो उसे संतरे का जूस बनाकर पिला सकते हैं, इससे जल्द नशा उतर जाएगा।
  5. नारियल पानी पिलाने से भी भांग का नशा जल्द उतर जाता है।
  6. देसी घी खिलाने से भी भांग का नशा जल्दी उतरता है। इसके बाद उल्टी हो सकती है जिससे भांग मुंह के जरिए जल्दी बाहर निकल जाएगा और व्यक्ति को जल्दी होश आ जाएगा।
  7. अदरक को कूट कर इसमें नींबू का रस मिलाकर व्यक्ति को पिलाने से भी जल्द भांग का नशा उतरता है।

यह भी पढ़ें : Bheed Teaser Release: राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर फिल्म ‘भीड़’ का टीजर रिलीज, कोरोना महामारी पर बनी है फिल्म

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox