होम / Land For Railway Job Scam : बेटी बोली- पापा को परेशानी हुई तो दिल्ली की कुर्सी को हिला दूंगी

Land For Railway Job Scam : बेटी बोली- पापा को परेशानी हुई तो दिल्ली की कुर्सी को हिला दूंगी

• LAST UPDATED : March 7, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Land For Railway Job Scam) : सीबीआई ने लालू यादव से एक केस में दिल्ली में पूछताछ खत्म हो गई है। टीम ने लालू की बेटी मीसा के घर पहुंचकर लालू से 3 घंटे तक पूछताछ की। इधर, रोहिणी आचार्या ने कहा कि पापा को परेशानी हुई तो दिल्ली की कुर्सी को हिला देंगे।

आपको जानकारी दे दें कि लालू सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट के बाद से ही दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर रह रहे हैं। एक दिन पहले ही पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी से भी उनके आवास पर सीबीआई साढ़े 4 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। इस दौरान 48 सवाल किए थे।

ज्ञात रहे कि लैंड फॉर जॉब स्कैम में सीबीआई की चार्जशीट पर कोर्ट ने लालू, राबड़ी और मीसा को समन जारी किया था जिसमें लालू प्रसाद के अलावा राबड़ी देवी और 14 अन्य को आरोपी बनाया गया है। 15 मार्च को कोर्ट में इनको पेश होने के आदेश दिए गए हैं।

आखिर क्या हैं आरोप

आरोप हैं कि लालू जब रेलमंत्री (2004 से 2009) थे तो उनके रहते हुए लैंड फॉर जॉब स्कैम हुआ था। ईडी का आरोप है कि सदस्यों के नाम पर जमीन और प्रॉपर्टी ट्रांसफर कराई गई है। बदले में रेलवे के अलग-अलग जोन जबलपुर, कोलकाता, मुंबई, जयपुर और हाजीपुर में नौकरी दी। लालू परिवार ने यह संपत्ति ऐसे लोगों से ली जो पटना के निवासी थे या जिन्होंने अपने परिजनों के उस संपत्ति को बेचकर इनके परिजनों के नाम पर गिफ्ट किया।

ईडी का यह भी आरोप है कि लालू के परिवार ने बिहार में 1 लाख स्क्वायर फीट से ज्यादा जमीन केवल 26 लाख रुपए में खरीद ली थी, जबकि उस समय के सर्कल रेट के अनुसार जमीन की कीमत करीब 4.39 करोड़ रुपए थी।

यह भी पढ़ें : Manish Sisodia Tihar Jail : अब ईडी करेगी मनीष सिसोदिया से पूछताछ

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox