होम / H3N2 Influenza : देश में फैल रहा H3N2 इन्फ्लूएंजा, रखें विशेष सावधानी

H3N2 Influenza : देश में फैल रहा H3N2 इन्फ्लूएंजा, रखें विशेष सावधानी

• LAST UPDATED : March 7, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (H3N2 Influenza) : देश में जहां अभी तक कोरोना थमा नहीं है, वहीं अब H3N2 इन्फ्लूएंजा नामक वायरस घातक बनता दिख रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए एम्स के पूर्व निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि देश में H3N2 इन्फ्लूएंजा लगातार फैल रहा है, जिससे लोगों को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए।

कोरोना की तरह ही फैलता है यह

गुलेरिया ने कहा कि यह इन्फ्लूएंजा कोरोना के जैसे ही फैलता है। इससे बचने के लिए मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अपने हाथों को बार-बार हाथ धोते रहें। बुजुर्गों और पहले से ही किसी बीमारी से परेशान लोगों को इससे ज्यादा परेशानी हो सकती है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि देश में कोरोना के मामले कम हुए हैं, लेकिन फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं। यह फ्लू कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों के लिए काफी ज्यादा खतरनाक है। एक्सपर्ट्स ने इससे बचने के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने को भी कहा है।

दिल्ली में बढ़ रहे मामले

राजधानी दिल्ली समेत भारत के कई हिस्सों में इन्फ्लूएंजा के केस बढ़ रहे हैं। फ्लू के बढ़ते मामलों से लोगों में भय है, क्योंकि इसमें भी कोरोना जैसे ही लक्षण देखने को मिल रहे हैं। बीते कुछ दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों से कई ऐसे मरीज अस्पताल पहुंचे हैं, जो 10-12 दिनों से तेज बुखार के साथ खांसी से परेशान हैं।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox