होम / Satish Kaushik Passes Away : नहीं रहे डायरेक्टर सतीश कौशिक, हार्ट अटैक आने से निधन

Satish Kaushik Passes Away : नहीं रहे डायरेक्टर सतीश कौशिक, हार्ट अटैक आने से निधन

• LAST UPDATED : March 9, 2023

इंडिया न्यूज, Mumbai (Satish Kaushik Passes Away) : अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक (66) अब हमारे बीच नहीं रहे। उनका बुधवार रात दिल्ली में हार्ट अटैक से निधन हो गया। बता दें कि 8 मार्च को वे दिल्ली में एक समारोह में शामिल होने गए थे, जहां बाद में रात को उनका स्वास्थ्य खराब हो गया जिस कारण उन्हें उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया, जहां करीब देर रात 1.30 बजे उनका निधन हो गया।

जावेद अख्तर की तरफ से जानकी कुटीर जुहू में आयोजित होली पार्टी में सतीश कौशिक भी शामिल हुए थे। उन्होंने इस सेलिब्रेशन के फोटोज भी ट्वीट किए थे, जिसमें वे फिट नजर आए थे। उनके निधन पर गृहमंत्री अमित शाह, कंगना रनौट, अभिषेक बच्चन, सुनील शेट्टी, डायरेटर मधुर भंडारकर, एक्टर मनोज जोशी, अभिनेता रितेश देशमुख ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है।

Satish Kaushik Passes Away

Satish Kaushik Passes Away

आज शाम को किया जाएगा अंतिम संस्कार

भतीजे निशांत कौशिक का कहना है कि आज दोपहर 3 से 6 बजे के बीच वरसोवा में श्मशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। दिल्ली में पोस्टमॉर्टम के बाद उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली से मुंबई निवास पर लाया जाएगा, जिसके बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू होगी।

जिंदगी तुम्हारे बिना पहले जैसी नहीं रहेगी : अनुपम खेर

वहीं अनुपम खेर ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि मैं जानता हूं कि मृत्यु इस दुनिया का अंतिम सच है, पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति!’

हरियाणा के जिला महेंदगढ़ थी जन्म भूमि

Satish Kaushik Passes Away

Satish Kaushik Passes Away

सतीश कौशिक के जन्म की बात करें तो उनका जन्म 13 अप्रैल, 1956 को हरियाणा के जिला महेंद्रगढ़ में हुआ था, लेकिन पढ़ाई उन्होंने दिल्ली में की थी। किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल आॅफ ड्रामा (ठरऊ) में प्रवेश लिया था। 1985 में उन्होंने शशि कौशिक से शादी की थी लेकिन 2 वर्ष की उम्र में उनके बेटे का निधन हो गया था।

1983 में बॉलीवुड में रखा था कदम

सतीश कौशिक एक अभिनेता, कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर ही नहीं बल्कि एक अच्छे निर्देशक और निर्माता थी। 1987 में मिस्टर इंडिया पहली ऐसी फिल्म रही जिसमें सतीश को पहचान फिल्म इंडस्ट्री में विशेष पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने 1997 में फिल्म दीवाना-मस्ताना में पप्पू पेजर का रोल निभाया जिसे दर्शकों ने काफी सराहा। वहीं 1990 में फिल्म राम लखन और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए उनको फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिला था।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox