होम / 4th test India vs Australia Live : चौथे टेस्ट में आस्ट्रेलिया का पहले बैटिंग का फैसला

4th test India vs Australia Live : चौथे टेस्ट में आस्ट्रेलिया का पहले बैटिंग का फैसला

• LAST UPDATED : March 9, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (4th test India vs Australia Live) : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों गवास्कर बॉर्डर टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीम स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया बल्लेबाजों को शुरू में ही दवाब में ला दिया और आस्ट्रेलिया की टीम के दो विकेट 72 रन पर आउट हो चुके हैं। ज्ञात रहे कि भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है लेकिन उसके लिए इस मैच में जीत हासिल करना बहुत जरूरी है।

इस मैच में दवाब में रहेगी भारतीय टीम

सीरीज के पहले दो मैच भारतीय टीम ने आसानी से जीत लिए थे। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। चौथे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया से ज्यादा दवाब भारतीय टीम पर होगा। भारतीय टीम को इस मैच में जहां चौथी पारी में बैटिंग करने उतरना होगा वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भी इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। यदि भारतीय टीम इस मैच में हार जाती है या फिर ड्रॉ खेलती है तो उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर होना लगभग तय होगा। इसलिए भारतीय टीम इस टेस्ट मैच के दौरान दवाब में रहेगी।

सीरीज में ज्यादा नहीं चली भारतीय बल्लेबाजी

भारतीय टीम के इस सीरीज में प्रदर्शन की बात करें तो गेंदबाजों का प्रदर्शन तो ठीक रहा है लेकिन गेंदबाज इस सीरीज में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। भारतीय टीम तीन टेस्ट मैचों में मात्र एक बार 400 का आंकड़ा छू पाई है। इस सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से मात्र एक शतक ही लग पाया है और वह भी कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से आया है। इसके अतिरिक्त भारतीय बैटिंग लाइनअप रनों के लिए संघर्ष करता रहा है।

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ (c), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), मिचेल स्टार्क, मैथ्यू कुह्नमैन, टॉड मर्फी, नाथन लियोन

यह भी पढ़ें :  ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox