होम / 2nd test RSA vs WI Live : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की मजबूत शुरुआत

2nd test RSA vs WI Live : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की मजबूत शुरुआत

• LAST UPDATED : March 9, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (2nd test RSA vs WI Live) : वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेल रही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला करने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट के नुकसान पर 311 रन बना लिए थे।

दिन में एक समय तीन विकेट के नुकसान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम 277 रन बनाकर विशाल स्कोर की तरफ अग्रसर दिख रही थी। लेकिन दिन के तीसरे सत्र में वेस्ट इंडीज के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए चार विकेट निकाले। जिससे खेल समाप्त होने के समय दक्षिक अफ्रीका की टीम थोड़े दवाब में दिखाई दी।

ऐडन मैकरॉम का शानदार फार्म जारी

पहले टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले ऐडन मैकरॉम का शानदार फार्म दूसरे टेस्ट मैच में भी जारी रहा। इस मैच में मैकरॉम ने शानदार बैटिंग की। हालांकि मैकरॉम शतक बनाने से चूक गए और वे 96 रन बनाकर पैविलियन लौट गए। ज्ञात रहे कि मैकरॉम ने पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में शानदार 115 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली थी।

पहला टेस्ट मैच तीसरे दिन ही जीत गई थी दक्षिण अफ्रीका

सीरीज का पहला टेस्ट मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका तीसरे दिन ही जीत गई थी। पहले टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज की तरफ से गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बैटिंग में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे वेस्टइंडीज की पहली पारी 212 जबकि दूसरी पारी 159 रन पर सिमट गई थी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण है यह सीरीज

दक्षिण अफ्रीका की टीम यदि यह टेस्ट मैच बड़े अंतर से जीत जाती है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ आज से शुरू हुए चौैथे टेस्ट मैच में यदि टीम इंडिया विजय हासिल नहीं करती है तो इस तरह से दक्षिण अफ्रीका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आसानी से क्वालीफाइ कर लेगी।

यह भी पढ़ें :  ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox