होम / 2nd test RSA vs WI Day 2 Stumps : पहली पारी में 251 रन पर सिमटी वेस्ट इंडीज की पारी

2nd test RSA vs WI Day 2 Stumps : पहली पारी में 251 रन पर सिमटी वेस्ट इंडीज की पारी

• LAST UPDATED : March 10, 2023
  • दक्षिण अफ्रीका को मिली अहम बढ़त

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (2nd test RSA vs WI Day 2 Stumps): दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर से वेस्ट इंडीज के बैटर्स अच्छा खेल नहीं दिखा सके। दक्षिण अफ्रीका द्वारा पहली पारी में बनाए गए 320 रन के जवाब में वेस्ट इंडीज की पहली पारी 251 रन पर सिमट गई। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 69 रन की महत्वपूर्ण लीड मिल गई। पहले टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को आसानी से हरा दिया था।

जेसन होल्डर ने खेली 81 रन की अविजित पारी

दक्षिण अफ्रीका की घातक गेंदबाजी के चलते वेस्ट इंडीज की टीम की बल्लेबाजी दबाव में दिखाई दी। टीम ने अपने आठ विकेट मात्र 168 रन पर गवां दिए थे। इसके बाद आठवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे जेसन होल्डर ने शानदार 81 रन की अविजित पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अंमि विकेट के लिए गुदक्ष मोटी 17 रन के साथ मिलकर 58 रन जोड़े।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण है ये सीरीज

वर्तमान में विश्व क्रिकेट में तीन टेस्ट सीरीज चल रहीं हैं। ये तीनों टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण हैं। इनमें से एक सीरीज भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही है। भारत अभी 2-1 से आगे है यदि वह अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को हरा देता है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। दूसरी सीरीज दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच चल रही है।

यदि दक्षिण अफ्रीका वेस्ट इंडीज को 2-0 से हरा देता है और भारत अपना अंतिम टेस्ट नहीं जीत पाता तो दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंच जाएगा। तीसरी सीरीज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच चल रही है। यदि श्रीलंका यह सीरीज 2-0 से जीत लेता है तो उसके भी फाइनल में पहुंचने की संभावना बनी रहेंगी। ज्ञात रहे कि आस्ट्रेलिया पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर चुका है।

यह भी पढ़ें :  ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox