होम / 1st test Sri lanka vs Newzealand day 2 : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीलंका की अच्छी वापसी

1st test Sri lanka vs Newzealand day 2 : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में श्रीलंका की अच्छी वापसी

• LAST UPDATED : March 10, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (1st test Sri lanka vs Newzealand day 2) : दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने न्यूजीलैंड पहुंची श्रीलंका की टीम ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम पर दबाव बना लिया था। जिस समय दूसरे दिन का खेल समाप्त हुआ। उस समय न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 162/5 था। जबकि अभी भी पहली पारी के आधार पर श्रीलंका से 193 रन पीछे है।

पहली पारी में श्रीलंका की टीम 355 रन बनाकर आलआउट हुई

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम ने जूझारू खेल का प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 355 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से उसके सभी प्रमुख बैटर्स ने अच्छा खेल दिखाते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े जिसके चलते टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस ने सर्वाधिक 87 रन बनाए।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई न्यूजीलैंड की पारी

355 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत अच्छी रही। टीम के आॅपनर्स ने पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार विकेट गवाए और दबाव में आ गई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड के पांच विकेट मात्र 162 रन पर गिर गए।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण है ये सीरीज

वर्तमान में विश्व क्रिकेट में तीन टेस्ट सीरीज चल रहीं हैं। ये तीनों टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण हैं। इनमें से एक सीरीज भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही है। भारत अभी 2-1 से आगे है यदि वह अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को हरा देता है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। दूसरी सीरीज दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच चल रही है।

यदि दक्षिण अफ्रीका वेस्ट इंडीज को 2-0 से हरा देता है और भारत अपना अंतिम टेस्ट नहीं जीत पाता तो दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंच जाएगा। तीसरी सीरीज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच चल रही है। यदि श्रीलंका यह सीरीज 2-0 से जीत लेता है तो उसके भी फाइनल में पहुंचने की संभावना बनी रहेंगी। ज्ञात रहे कि आस्ट्रेलिया पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर चुका है।

यह भी पढ़ें :  ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox