होम / ISO : होली और महिला दिवस को आईएसओ ने बनाया खास

ISO : होली और महिला दिवस को आईएसओ ने बनाया खास

• LAST UPDATED : March 10, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (ISO) : होली व अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अंतर्राष्‍ट्रीय सहयोग ऑग्रेनाइजेशन आईएसओ ने स्कूली छात्र-छात्राओं व राजधानी की कई झुग्‍गी-बस्तियों में महिलाओं एवं बच्‍चों को रंग-गुलाल, चॉकलेट एवं मिठाई आदि का वितरण किया।

दूसरों के जीवन में खुशियों के रंग भरना ही होली की सार्थकता

संस्‍था के रार्ष्‍टीय अध्‍यक्ष अजय कुमार रजक ने बताया कि होली की सार्थकता केवल अपने परिचितों को रंग लगाने से नहीं, बल्कि दूसरों के जीवन में खुशियों के रंग भरने से है, खासकर उन लोगों के जीवन में जिन्‍हें इनकी ज्‍यादा जरूरत है। इसी उद्देश्‍य से आईएसओ ने इस बार स्‍कूली बच्‍चों व झुग्‍गी-बस्तियों में रहने वाले बच्‍चों के बीच रंग-गुलाल व चॉकलेट वितरण कर होली मनाने का निर्णय लिया।

उन्‍होंने बताया कि चूंकि होली के दिन ही ही महिला दिवस भी था, इसलिए इस बार संस्‍था ने स्‍कूली छात्राओं व झुग्‍गी बस्‍ती की महिलाओं को सेनेटरी पेड व मिठाई वितरित की। आज भी जयादातर महिलाएं अस्‍वच्‍छता की वजह से बहुत सी बीमारियों की शिकार हो जाती हैं, यही वजह है कि संस्‍था ने महिला वालेंटियर्स की मदद से महिलाओं को निजी स्‍वच्‍छता के प्रति जागरूक करते हुए इस बारे आवश्‍यक जानकारी भी दी।

यह भी पढ़ें : 26th All India Forest Sports Competition : 26वें अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिताओं की तैयारियां पूरी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox