होम / H3N2 In India : नीति आयोग आज करेगा मंत्रालयों के साथ बैठक

H3N2 In India : नीति आयोग आज करेगा मंत्रालयों के साथ बैठक

• LAST UPDATED : March 11, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (H3N2 In India) : भारत में पहली बार संक्रामक H3N2 इन्फ्लुएंजा से 2 लोगों की मौत के बाद पूरे देश में तहलका मच गया है, जिसके बाद सरकार अब अलर्ट मोड़ पर आ गई है। मृतकों में एक हरियाणा के जींद का 56 साल का व्यक्ति है, जबकि दूसरा कर्नाटक के जिले हासन का वृद्ध (82) है। दोनों मरीजों में ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियां थीं।

जनवरी से अब तक 3084 केस सामने आए

देशभर में जनवरी से अब तक H3N2 इन्फ्लुएंजा के 3084 मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए शनिवार को नीति आयोग ने मंत्रालयों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में आयोजग राज्यों की स्थिति की समीक्षा करेगा। साथ ही देखा जाएगा कि किस राज्य को किस तरह के सपोर्ट की जरूरत है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि मार्च के आखिर तक H3N2 संक्रमण के मामलों में कमी आने की संभावना है।

कल स्वास्थ्य मंत्री ने भी की थी समीक्षा बैठक

इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी H3N2 इन्फ्लुएंजा वायरस के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए बैठक कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने राज्यों को अलर्ट रहने और स्थिति की बारीकी से निगरानी करने के लिए एडवाइजरी भी जारी की थी। मांडविया ने बताया कि सरकार स्थिति से निपटने के लिए राज्यों के साथ काम कर रही है।

यह भी पढ़ें : Land Job Scam : लालू यादव के बाद अब रिश्तेदारों और करीबियों के ठिकानों पर रेड, तेजस्वी को भी CBI का समन

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox