होम / Signs of Cheating : कहीं आपका पार्टनर भी आपको चीट तो नहीं कर रहा, ये संकेत करेंगे आपकी दुविधा को खत्म

Signs of Cheating : कहीं आपका पार्टनर भी आपको चीट तो नहीं कर रहा, ये संकेत करेंगे आपकी दुविधा को खत्म

• LAST UPDATED : March 11, 2023

इंडिया न्यूज़, Signs of Cheating : रिश्ता कोई भी हो, उसकी बुनियाद विश्वास पर टिकी होती है। दोस्ती हो या प्यार दोनों ही तरह में अगर आपको लगता है कि आपके साथ चीटिंग की जा रही है तो आपके लिए ये तनाव का कारण बन सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप पहचान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ चीटिंग तो नहीं कर रहा, आइए जानते हैं:-

अगर आपका पार्टनर आपसे कुछ छिपाए

Unfortunate Signs Your High School Boyfriend Is Cheating - LoveDevani.com

अगर आपका पार्टनर अपने फोन से आपको दूर रखता है, अपने कर्ब्ड को हाथ लगाने से मना करता है और उससे आए दिन अज्ञात चीजें मिलती हैं तो ऐसे में ये बातें भी इस ओर इशारा करती हैं कि रिश्ते में कुछ गड़बड़ ज़रूर है। दूसरे शब्दों में कहें तो आपका पार्टनर आपसे कुछ छिपा रहा है।

पर्सनैलिटी में चेंज

अचानक अगर किसी व्यक्ति का फैशन सेंस बदलने लगा है और वो अधिक प्रेजे़टेबल दिखने लगा है, तो ये एक अलार्मिंग साइन है। ये इस बात को दर्शाता है कि वो किसी और के प्रति आकर्षित हो रहा है।

दूर भागना

फिज़िकल इंटीमेसी एक सफल रिश्ते की बुनियाद है। अगर आप भी अपने पार्टनर से दूर भागती हैं तो यकीनन आप किसी और को पसंद करने लगी हैं। ऐसा व्यवहार आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव डालने लगता है।

How to tell if your partner is cheating: 28 signs most people miss - Hack Spirit

बात-बात पर झूठ बोलना

अक्सर आपका पार्टनर आपसे दूर भागने लगता है। साथ ही बात-बात पर झूठ बोलना उसकी आदत बन जाता है और खुद के पकड़े जाने के डर से वे अकेला रहने लगता है और ज्यादातर वक्त बाहर गुज़ारने लगता है।

4 Possible Signs Husband Is Cheating Online – Tech Crushes

देर रात घर से बाहर रहना

घर की जिम्मेदारियों को पूर तरह से न निभा पाना भी रिश्तों को खराब करने का एक कारण साबित होता है। पार्टनर के लेट नाइट घर पहुंचने के कई कारण हो सकते हैं। अगर आपका पार्टनर देरी से घर आता है तो ये रिलेशन में एक धोखे की ओर एक संकेत है।

यह भी पढ़ें : Breastfeeding Tips For Mom : नए जन्में शिशु को कब और कैसे पिलाएं दूध

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox