HTML tutorial
होम / South Africa Win test series by 2-0 : दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 284 रन से हराया

South Africa Win test series by 2-0 : दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 284 रन से हराया

• LAST UPDATED : March 12, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (South Africa Win test series by 2-0): दक्षिण अफ्रीका ने घरेलु सरजमीं पर वेस्ट इंडीज की टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आसानी से 2-0 से हरा दिया। दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में मात्र 106 रन बनाकर आलआउट हो गई। जबकि दक्षिण अफ्रीका ने उसे जीत के लिए 390 रन का लक्ष्य दिया था। पहले टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज की टीम को तीन दिन के अंदर ही हरा दिया था। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने का दावा मजबूत कर लिया है।

कप्तान बुआमा ने खेली 172 रन की पारी

दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 71 रन की बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका के शुरू के विकेट जल्द गिर गए। लेकिन कप्तान बुआमा ने एक छोर संभाले रखा और टीम के लिए 172 रन बनाए। बुआमा की पारी के चलते ही दक्षिण अफ्रीका की टीम 321 रन बनाने में कामयाब हो सकी और इस तरह से उसने वेस्ट इंडीज को 390 रन का लक्ष्य दिया।

सीरीज जीतने के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे की संभावना बनाई

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की अपनी संभावनाएं बढ़ा ली हैं। अब यदि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रहा चौथा टेस्ट मैच ड्रा हो जाता है (जैसी की संभावना बन रही है) तो दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर जाएगी।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox