HTML tutorial
होम / 1st test Srilanka vs Newzealand day 4 : रोमांचक अंत की तरफ बढ़ रहा श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच

1st test Srilanka vs Newzealand day 4 : रोमांचक अंत की तरफ बढ़ रहा श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच

• LAST UPDATED : March 12, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (1st test Srilanka vs Newzealand day 4) : न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच न्यूजीलैंड में खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच रोमांचक अंत की तरफ बढ़ रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका की तरफ से मिले 285 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए थे।

इस तरह से कल मैच के पांचवें और अंतिम दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए 257 रन की दरकार है जबकि उसके पास 9 विकेट सुरक्षित हैं। दूसरी तरफ श्रीलंका को सीरीज में बढ़त लेने के लिए न्यूजीलैंड की टीम को आलआउट करना होगा।

दूसरी पारी में श्रीलंका की तरफ से एंजला मेथ्यू ने लगाया शतक

पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से 21 रन के मामूली स्कोर से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम को एंजला मेथ्यू ने मजबूत स्थिति में पहुंचाया। एक समय 95 रन पर चार विकेट गवांकर संघर्ष कर रही श्रीलंका की टीम को मेथ्यू ने शानदार शतक (115) लगाकर टीम को संभाला। इस दौरान मेथ्यू को दिनेश चांदीमल और धानज्य डी सिल्वा का अच्छा साथ मिला जिन्होंने टीम के लिए क्रमश 42 और 47 रन की पारी खेली।

इन तीनों के सहयोग के चलते श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 302 रन बनाने में कामयाब हो सकी। अब यह देखना होगा की क्या श्रीलंका के गेंदबाज न्यूजीलैंड की टीम को आलआउट कर पाते हैं या फिर अंतिम दिन न्यूजीलैंड की टीम अपने घरेलु मैदान पर यह लक्ष्य प्राप्त कर पाती है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अहम है सीरीज

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच चल रही यह टेस्ट सीरीज श्रीलंका के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है। यदि श्रीलंका दोनों टेस्ट मैच जीत जाती है और भारत और आस्ट्रलिया के बीच चल रहा टेस्ट मैच ड्रॉ हो जाता है तो श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका में से एक टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने का मौका मिलेगा।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox