HTML tutorial
होम / Rising Day of CISF 2023 : देश की प्रगति में सीआईएसएफ का अहम स्थान : अमित शाह

Rising Day of CISF 2023 : देश की प्रगति में सीआईएसएफ का अहम स्थान : अमित शाह

• LAST UPDATED : March 12, 2023

इंडिया न्यूज, हैदराबाद (Rising Day of CISF 2023): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सीआईएसएफ की 54वीं स्थापना दिवस परेड में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की प्रगति उद्योगों, हवाई अड्डों और बंदरगाहों की सुरक्षा पर निर्भर करती है। इन जगहों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी तभी देश हमेशा विकास की राह पर कायम रहेगा। शाह और इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं।

आर्थिक प्रगति में सीआईएसएफ का अहम योगदान

केंद्रीय गृह मंत्री ने सीआईएसएफ की परेड का निरीक्षण भी किया और सलामी ली। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- देश की आर्थिक प्रगति में सीआईएसएफ का बहुत अहम योगदान है। बल ने 53 सालों में अपनी स्थापना के सभी उद्देश्यों को पूरा किया है।

पीएम ने रखा है 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य

पीएम मोदी ने देश के सामने 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य रखा है। अगर इस लक्ष्य को पूरा करना है तो हमारे एयरपोर्ट, बंदरगाह, रेल लाइन, औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा बेहद महत्वपूर्ण है। मुझे विश्वास है आने वाले समय की सभी चुनौतियों को सीआईएसएफ पार करेगी।

पहली बार दिल्ली-एनसीआर से बाहर हुई स्थापना दिवस परेड

सीआईएसएफ की स्थापना दिवस परेड इस दफा पहली बार दिल्ली-एनसीआर से बाहर हुई हैदराबाद के नेशनल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी अकेडमी में हुई। पहले गाजियाबाद के सीआईएसएफ ग्रांउड में यह परेड होती थी। बीते कुछ वर्षों से पैरामिलिट्री फोर्स अपने नेशनल डे दिल्ली से बाहर आयोजित कर रही हैं। 19 मार्च को सीआरपीएफ अपना सालाना स्थापना दिवस छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में मनाएगी।

यह भी पढ़ें :  ICC Test Bowler Ranking : आर अश्विन बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बॉलर

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox