HTML tutorial
होम / Elon Musk will buy Silicon Valley Bank : अमेरिका के सिलिकॉन वैली बैंक को खरीदेंगे एलन मस्क

Elon Musk will buy Silicon Valley Bank : अमेरिका के सिलिकॉन वैली बैंक को खरीदेंगे एलन मस्क

• LAST UPDATED : March 12, 2023

इंडिया न्यूज़, Elon Musk will buy Silicon Valley Bank : अमेरिका का टॉप सिलिकॉन वैली बैंक दिवालिया हो गया है और इस बैंक पर ताला लटक गया है। Silicon Valley Bank (SVB)अमेरिका के सबसे बड़े बैंकों में से एक माना जाता है। जिसकी 17 शाखाएं देश में मौजूद हैं। लेकिन बैंक के दिवालिया होने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए इस बैंक को खरीदे जाने का संकेत दिया है।

इतना ही नहीं, एलन मस्क इसे खरीद कर डिजिटल बैंक में तब्दील कर सकते हैं, ऐसी खबर भी सामने आई है। सिलिकॉन वैली बैंक (SVB) को खरीदने की बात जहां से सामने आई है, उसकी वजह भी हम आपको बता देते हैं।

इस बारे में उन्होंने ट्विटर पर कमेंट भी किया है, साथ ही बैंक के फ्यूचर को लेकर बताए गए आइडिया का समर्थन भी किया है।

Razer के फाउंडर को दिया जवाब

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बनाने वाली कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ मिन-लिआंग-तान ने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि ट्विटर को सिलिकॉन वैली बैंक को खरीद लेना चाहिए और फिर एक डिजिटल बैंक बन जाना चाहिए।’

अमेरिकी रेग्युलेटर फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (FDIC) ने सिलिकॉन वैली बैंक को बंद करने के आदेश दिए हैं। साथ ही बैंक की कुल 209 अरब डॉलर की एसेट्स और 175.4 अरब डॉलर के कुल डिपॉजिट्स को जब्त कर लिया है। शुक्रवार को हुई इस घटना ने पूरी दुनिया खासकर के टेक कंपनियों के लिए भूचाल ला दिया है।

रेग्युलेटर्स ने कंट्रोल लिया अपने हाथों में

अमेरिका में सिलिकॉन वैली बैंक का बंद होना साल 2008 की आर्थिक मंदी के दौर के बाद का सबसे बड़ा बैंक फेलियर है। अमेरिका के रेग्युलेटर्स ने बैंक का कंट्रोल अपने हाथों में ले लिया है। ये अमेरिका का 16वां सबसे बड़ा बैंक है। इसका मुख्यालय कैलिफोनिया में है। सिलिकॉन वैली बैंक ने भारत के भी 21 स्टार्टअप में निवेश किया हुआ है।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox