HTML tutorial
होम / Budget session of Parliament Live : संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

Budget session of Parliament Live : संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

• LAST UPDATED : March 13, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Budget session of Parliament Live) : एक बार फिर से संसद की कार्यवाही हंगामें की भेंट चढ़ गई। इस बार हंगामा विपक्ष नहीं बल्कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों की तरफ से किया गया। दरअसल सोमवार को जैसे ही बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हुआ तो जहां विपक्ष के सांसद अडाणी व अन्य मामलों की जांच को लेकर संसद के बाहर धरने पर बैठे तो संसद के अंदर दोनों सदनों में राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान पर माफी मांगने की मांग की गई। मांग को लेकर जब भाजपा सांसदों ने हंगामा शुरू किया तो सभापति ने दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई।

राहुल गांधी के इस बयान पर हो रहा बवाल

दरअसल राहुल गांधी इस माह के शुरू में लंदन के तीन दिन के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में संबोधन किया। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हम भारत की संसद में बोलना शुरू करते हैं तो माइक बंद कर दिए जाते हैं। विपक्ष अपनी आवाज नहीं रख सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का कोई नेता किसी भी यूनिवर्सिटी में बोल नहीं सकता है। भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ और भी कई बयान दिए थे।

राहुल गांधी ने भारत का अपमान किया : राजनाथ सिंह

संसद का बजट सत्र आज जैसे ही शुरू हुआ तो लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया है। मैं मांग करता हूं कि उनके बयानों की इस सदन के सभी सदस्यों को निंदा करनी चाहिए। उन्हें सदन के सामने माफी मांगने के लिए कहा जाए। वहीं राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि राहुल ने देश की गरिमा को गिराया है। वह सदन में आकर माफी मांगे।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox