HTML tutorial
होम / Parliament Proceedings Live : संसद में राहुल गांधी के बयान पर हंगामा जारी

Parliament Proceedings Live : संसद में राहुल गांधी के बयान पर हंगामा जारी

• LAST UPDATED : March 14, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Parliament Proceedings Live): बजट सत्र के दूसरे सेशन के दूसरे दिन भी संसद में राहुल गांधी और अडाणी को लेकर हंगामा हो रहा है। कांग्रेस जहां अडाणी और भाजपा नेताओं के रिश्तों की मांग कर रहे हैं तो वहीं भाजपा सांसद राहुल गांधी को संसद में आकर माफी मांगने की मांग पर अड़े हुए हैं। इसी बीच भाजपा मंत्री अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की संसद में उपस्थिति औसत से भी कम है फिर भी उन्होंने विदेश में जाकर भारतीय संसद को बदनाम किया। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें संसद में बोलने का मौका नहीं दिया जाता। यह देश का अपमान है इसलिए राहुल गांधी को संसद में आकर माफी मांगनी चाहिए।

पहला दिन भी चढ़ा था हंगामे की भेंट

बजट सत्र का दूसरा सेशन सोमवार को शुरू तो हुआ लेकिन बिना कोई कामकाज हुए हंगामें की भेंट चढ़ गया। सुबह सत्र शुरू होते ही जहां विपक्ष के सांसद अडाणी व अन्य मामलों की जांच को लेकर संसद के बाहर धरने पर बैठे तो संसद के अंदर दोनों सदनों में राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान पर माफी मांगने की मांग की गई।

मांग को लेकर जब भाजपा सांसदों ने हंगामा शुरू किया तो सभापति ने दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई। इसके बाद जब दोबारा दोपहर दो बजे संसद की कार्यवाही शुरू हुई तो संसद हंगामें से दोबारा गूंजने लगा। जिसके चलते सभापति ने संसद के दोनों सदनों को कल सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दिया।

राहुल गांधी के इस बयान पर हो रहा बवाल

दरअसल राहुल गांधी इस माह के शुरू में लंदन के तीन दिन के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में संबोधन किया। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हम भारत की संसद में बोलना शुरू करते हैं तो माइक बंद कर दिए जाते हैं। विपक्ष अपनी आवाज नहीं रख सकता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का कोई नेता किसी भी यूनिवर्सिटी में बोल नहीं सकता है। भारत में लोकतंत्र पर सीधा प्रहार हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ और भी कई बयान दिए थे।

राहुल गांधी ने भारत का अपमान किया : राजनाथ सिंह

संसद का बजट सत्र आज जैसे ही शुरू हुआ तो लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया है। मैं मांग करता हूं कि उनके बयानों की इस सदन के सभी सदस्यों को निंदा करनी चाहिए। उन्हें सदन के सामने माफी मांगने के लिए कहा जाए। वहीं राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि राहुल ने देश की गरिमा को गिराया है। वह सदन में आकर माफी मांगे।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox