HTML tutorial
होम / Violent action of Myanmar army : मठ में एकत्रित लोगों को गोलियों से भूना

Violent action of Myanmar army : मठ में एकत्रित लोगों को गोलियों से भूना

• LAST UPDATED : March 14, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Violent action of Myanmar army) : म्यांमार में सेनातख्ता पलट के बाद वहां पर लगातार हिंसक कार्रवाई कर रही है। इसी बीच हिंसा की ताजा वारदात को अंजाम देते हुए सेना ने एक बौद्ध मठ पर अंधाधुंध फायरिंग करते हुए इस हिंसक कार्रवाई को अंजाम दिया।

इस गोलीबारी में 28 से ज्यादा लोगों को मौत होने का समाचार है। विद्रोही संगठन कारेन्नी नेशनलिस्ट डिफेंस फोर्स (केएनडीएफ) ने जानकारी दी है। केएनडीएफ के सदस्यों के अनुसार देश के शान राज्य के एक गांव में स्थित बौद्ध मठ पर हमला कर इस वारदात को अंजाम दिया गया।

एयरफोर्स व थल सेना ने गांव पर किया अटैक

केएनडीएफ ने गत शनिवार को बताया कि हमले में म्यांमार की एयरफोर्स व थल सेना दोनों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। बचने के लिए लोग गांव के बौद्ध मठ में छिप गए लेकिन वहां भी सेना व एयरफोर्स ने उन्हें नहीं बख्शा। केएनडीएफ ने बताया है कि सेना के हमले में 28 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

मृतकों में मठ का भिक्षु भी शामिल

म्यांमार के मीडिया में प्रकाशित समाचारों के अनुसार, सेना ने लोगों को मठ की दीवार के सहारे खड़ा कर गोलियों से भून दिया। मृतकों में मठ का भिक्षु भी शामिल हैं। म्यांमार की सेना का यह हमला इतना बेरहम था कि गांव के कई मकानों में भी आग लगा दी गई।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox