होम / India Weather : देश के कई इलाकों में 15 से 17 मार्च तक बारिश के आसार

India Weather : देश के कई इलाकों में 15 से 17 मार्च तक बारिश के आसार

• LAST UPDATED : March 14, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (India Weather) : आने वाले कुछ दिनों में भारत के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो 15 से 17 मार्च के बीच दक्षिण भारत, मध्य भारत, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत के अनेक राज्यों में गरज और ओले गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

विभाग के मुताबिक निचले क्षोभमंडल स्तरों में एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण असम और उसके पड़ोस में बना हुआ है जिसके कारण उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है। पूर्वोत्तर के कई राज्यों में कल ओले गिर सकते हैं। अरुणाचल में 15 मार्च को भारी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में बारिश के आसार

आने वाले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर राजस्थान और दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश, केरला, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश जैसे इलाकों में हल्की बारिश का प्रभाव देखा जा सकता है। वहीं, कोंकण के कुछ इलाकों में लू का प्रकोप जारी रहेगा। इसके अतिरिक्त सिक्किम, असम, अरुणाचल और केरल में हल्की बारिश की भी संभावना है। आज के दिन दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड और पूर्वी मध्य प्रदेश में रोशनी बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें : H3N2 Virus : हरियाणा-कर्नाटक के बाद अब गुजरात में H3N2 से महिला की मौत

यह भी पढ़ें : India’s 1st H3N2 Virus Deaths : हरियाणा और कर्नाटक में आया मौत का पहला मामला

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox