होम / Ban vs Eng T-20 Series : बांग्लादेश ने पहली बार किया वर्ल्ड चैंपियन इंगलैंड को क्लीन स्वीप

Ban vs Eng T-20 Series : बांग्लादेश ने पहली बार किया वर्ल्ड चैंपियन इंगलैंड को क्लीन स्वीप

• LAST UPDATED : March 15, 2023

इंडिया न्यूज, खेल डेस्क (Ban vs Eng T-20 Series): बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए वर्ल्ड चैंपियन इंगलैंड को टी 20 सीरीज में 3-0 से मात देते हुए क्लीन स्वीप किया। यह पहला अवसर था जब बांग्लादेश ने किसी ऐसी टीम को श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया हो जो टेस्ट क्रिकेट का दर्जा प्राप्त हो।

इससे पहले बांग्लादेश ने एक बार सिर्फ आयरलैंड को ही सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। कल खेले गए तीसरे टी 20 मैच में बांग्लादेश ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। शुरू में लग रहा था कि बांग्लादेश 180 के करीब रन बनाएगा। लेकिन इंगलैंड के गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की और बांग्लादेश को मात्र 158 रन पर रोक दिया।

आसान पिच पर भी मुश्किल में दिखा इंगलैंड

कल जो पिच मैच के लिए तैयार की गई थी वह देखने और खेलने में काफी आसान थी। लेकिन इंगलैंड के खिलाड़ी मुश्किल में दिखाई दिए। टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर मात्र 142 रन ही बना पाई। इस तरह से बांग्लादेश ने 16 रन से मैच जीतते हुए इंगलैंड को 3-0 से क्लीन स्पीप किया।

दो एकदिवसीय मैचों के बाद इंगलैंड ने गवाई लय

इंगलैंड की टीम जब बांग्लादेश के दौरे पर आई थी तो वह काफी अच्छी लय में दिखाई दे रही थी। इंगलैंड ने पहले दोनों एक दिवसीय मैच आसानी से जीत लिए थे। इसके बाद तीसरे एक दिवसीय मैच में बांग्लादेश ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंगलैंड को हरा दिया था। हालांकि इंगलैंड की टीम एक दिवसीय सीरीज 2-1 से जीतने में कामयाब रही लेकिन दोबारा जीत की लय नहीं पकड़ पाई और वर्तमान दौरे पर लगातार चौथी बार उसे हार का सामना करना पड़ा ।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox