होम / NIA raids in JK and Punjab : एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के साथ पंजाब में भी दी दबिश

NIA raids in JK and Punjab : एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के साथ पंजाब में भी दी दबिश

• LAST UPDATED : March 15, 2023

इंडिया न्यूज, जम्मू/चंडीगढ़ (NIA raids in JK and Punjab ): टेरर फंडिंग मामले को लेकर एनआईए पिछले तीन दिन से लगातार छापेमारी कर रही है। सोमवार व मंगलवार को जहां एनआईए टीमों ने जम्मू-कश्मीर में कई संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर दबिश दी। वहीं बुधवार को एनआईए की टीमों ने जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ पंजाब में भी कई जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान कितनी गिरफ्तारी हुई या नहीं इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। दरअसल एनआईए यह कार्रवाई केरल के मल्लपुरम से आतंकी अमीन उर्फ अबु याहिया की गिरफ्तारी के बाद कर रही है।

याहिया टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए जिहादी सोच को लोगों तक पहुंचा रहा था। इसके जरिए आईएसआई मॉड्यूल में नए सदस्यों की भर्ती भी की जा रही थी। याहिया और उसके सहयोगी कश्मीर में टारगेट किलिंग में भी शामिल थे।

संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर छापे

टेरर फंडिंग केस को लेकर (एनआईए) जम्मू-कश्मीर में कई लोकेशंस पर छापेमारी कर रही है। कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग और शोपियां में संदिग्ध लोगों के घरों की तलाशी ली जा रही है। इस छापेमारी के दौरान एनआईए के साथ स्थानीय पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के जवान भी शामिल हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार एनआईए ने पुलवामा से एक स्थानीय पत्रकार सरताज अल्ताफ भट को हिरासत में लिया है।

इसलिए की जा रही छापेमारी

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि पाकिस्तानी कमांडर्स और हैंडलर्स के कहने पर कई प्रतिबंधित आतंकी संगठनों और उनसे जुड़े छोटे आॅगेर्नाइजेशन फर्जी नाम रखकर घाटी में आतंक फैलाने का काम करते हैं। ये छापेमारी इसी आपराधिक साजिश का पर्दाफाश करने के लिए की जा रही है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox