होम / Parliament adjourned till Monday : संसद की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित

Parliament adjourned till Monday : संसद की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित

• LAST UPDATED : March 17, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Parliament adjourned till Monday) : संसद के बजट सत्र का दूसरा सेशन भारी हंगामें के चलते शुक्रवार को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। शुक्रवार को जैसे ही संसद की कार्यवाही शुरू हुई तो सत्ता पक्ष व विपक्ष के सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। सत्ता पक्ष के सांसद जहां राहुल गांधी को देश से माफी मांगने की बात को लेकर हंगामा करते दिखे वहीं विपक्ष के सांसद अडाणी और सरकार के बीच के आपसी रिश्ते पर प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। इसी के चलते संसद की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा में लगे ‘राहुल गांधी को बोलने दो’ के नारे

लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेसी सदन में ‘राहुल गांधी को बोलने दो’ के नारे लगा रहे थे। इसी बीच करीब 20 मिनट बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कार्यवाही सोमवार तक स्थगित करने का ऐलान कर दिया। उधर राज्यसभा की कार्यवाही भी सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

हंगामे के चलते पहले सप्ताह नहीं हो पाई संसद में कार्यवाही

ज्ञात रहे कि बजट सत्र का दूसरा सेशन बीते सोमवार से शुरू हुआ था। सोमवार को जैसे ही बजट सत्र शुरू हुआ तो संसद के दोनों संदनों में राहुल गांधी के बयान और अडाणी को लेकर हंगामा शुरू हो गया। तभी से संसद की कार्यवाही को लगातार स्थगित किया जा रहा है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox