होम / Second Phase of Haryana Assembly Budget : विस्थापितों के पुनर्वास का मुद्दा गूंजा, अभय चौटाला का वॉक आउट

Second Phase of Haryana Assembly Budget : विस्थापितों के पुनर्वास का मुद्दा गूंजा, अभय चौटाला का वॉक आउट

• LAST UPDATED : March 17, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Second Phase of Haryana Assembly Budget) : हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का पहला चरण हो चुका है और आज दूसरा चरण शुरू हुआ। सुबह 11 बजे सबसे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यवाही शुरू होने के बाद शोक प्रस्ताव पढ़े। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्‌डा ने भी शोक प्रस्ताव पढ़े। इतना ही नहीं, शोक प्रस्ताव में सदन में अभिनेता सतीश कौशिक के निधन पर भी गहरा शोक प्रस्ताव रखा गया। सदन में जूनियर महिला कोच के आरोपों से घिरे मंत्री संदीप सिंह भी पहुंचे। संदीप सिंह को लेकर सदन में हंगामे के आसार बन गए हैं।

वहीं सदन में विधायक गोपाल कांडा ने विस्थापितों के पुनर्वास को लेकर मुद्दा उठाया। कांडा ने कहा कि क्या जिन लोगों को शिफ्ट किया गया, उनके पास बिजली-पानी का कनेक्शन है। साथ ही कब तक स्थाई तौर पर आवास दिए जाएंगे। क्या उसकी गारंटी देंगे। इस मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सदन में जवाब देते हुए कहा कि जिनके मकान गिरे हैं, सरकार उन्हें मकान बनाकर देगी।

वहीं इनेलो विधायक अभय चौटाला ने किसानों के कर्ज को लेकर सवाल किया। उनके सवाल का कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जवाब दिया। हालांकि उनके जवाब से असंतुष्ट होकर उन्होंने सदन का वॉक आउट कर दिया।

2 दिनों का रहेगा अवकाश

बता दें कि 18 और 19 मार्च को अवकाश है। जिस कारण 20 और 21 मार्च को बजट पर चर्चा होगी। 21 मार्च को ही सीएम इस पर विस्तृत जवाब देंगे। 22 मार्च का दिन विधायी कामकाज के लिए निर्धारित है। बजट पर विभागों को अनुदान को लेकर बनाई गई 8 स्थायी समितियां अपनी रिपोर्ट पेश करेंगी।

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Update : प्रदेश के कई जिलों में हुई हल्की बूंदाबांदी, किसान चिंतित

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox