होम / Long Distance Relationship: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बनाना चाहते हैं मजबूत तो भूलकर भी न करें ये काम

Long Distance Relationship: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बनाना चाहते हैं मजबूत तो भूलकर भी न करें ये काम

• LAST UPDATED : March 18, 2023

इंडिया न्यूज,(Do not do these mistakes in long distance relationship): कई बार हम सोचते हैं कि दूर रहकर भी रिश्ता कायम नहीं रह सकता, लेकिन हम आपको बता दें कि पास होने के बाद भी रिश्ते आसानी से टूट जाते हैं। ऐसे में अगर आप दो अलग-अलग शहरों में रहते हैं और रिलेशनशिप की चुनौतियों से बचना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। अगर आप छोटी-छोटी गलतियों को अपने रिश्ते से दूर रखते हैं और असुरक्षा और संदेह जैसी नकारात्मक भावनाओं से बचते हैं तो यह आपके रिश्ते को टूटने से बचाने का काम करेगी। बता दें कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में गलतियां करने से बचकर आप रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं।

लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप में कभी ना करें ये गलतियां

शक करना

रिश्ते को बेहतर बनाए रखने के लिए सबसे जरूरी है कि आप एक-दूसरे पर भरोसा रखें। लेकिन अगर आप अपने पार्टनर पर बार-बार शक करते हैं और सवाल करते हैं तो इससे एक-दूसरे पर से भरोसा उठ जाएगा और रिश्ता टूट जाएगा। इसलिए दूरी के बाद भी अपने रिश्ते में शक को जगह न दें।

असुरक्षा की भावना

अगर आपको बार-बार अपने रिश्ते के टूटने का डर सताता है और हर वक्त आपको इस बात की चिंता सताती है कि कहीं आपका पार्टनर किसी और रिश्ते में न चला जाए तो इससे आपका रिश्ता कमजोर हो जाएगा। इस तरह की नकारात्मक भावनाएं और असुरक्षा की भावना आपके बीच दूरियां बढ़ा सकती हैं। इसलिए रिश्ते में असुरक्षा की भावना को आने से रोकें और सकारात्मक सोच रखें।

झूठ बोलना

यकीन मानिए, अगर आप यह सोच रहे हैं कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में पार्टनर को झूठ बोलकर आप आसानी से रिश्‍ते को निभा सकते हैं तो बता दें कि यह आपकी गलत सोच है। क्‍योंकि जब भी यह झूठ आपके पार्टनर के सामने खुलेगा, आपके रिश्‍ते को बिखेड़ने का काम करेगा।

कुछ ज्‍यादा उम्‍मीदें रखना

अगर आप अपनी लव लाइफ में फिल्मों या ड्रामा की कल्पना करते हैं और चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए वह सब करे तो यह आपके रिश्ते के लिए फायदेमंद नहीं होगा। अधिक उम्‍मीद अधिक लाचल की तरह है, जो फायदा नहीं, नुकसान ही पहुंचाता है। इसलिए रिलेशनशिप में प्रैक्टिकल रहें और अधिक उम्‍मीदें ना रखें।

तुलना करना

अगर आप बात बात पर अपने पार्टनर या रिलेशनशिप की तुलना करते रहते हैं तो यह आपके पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा सकता है। इसलिए भूलकर भी अपने रिश्‍ते में तुलना को जगह ना दें।

यह भी पढ़ें : Lemon Water Disadvantages: जरूरत से ज्यादा नींबू पानी का सेवन करना खतरनाक, शरीर में पैदा होती हैं ये बीमारियां

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox