होम / Sri Lanka VS New Zealand 2nd Test Day 4 : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 58 रनों से हराया

Sri Lanka VS New Zealand 2nd Test Day 4 : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 58 रनों से हराया

• LAST UPDATED : March 20, 2023

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पारी और 58 रन से हराया

इंडिया न्यूज, New Delhi (Sri Lanka VS New Zealand 2nd Test Day 4) : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। यह मैच वेलिंग्टन में खेले जा रहे हैं। दूसरे टेस्ट में कीवियों ने यह मैच एक पारी और 58 रन से जीता। न्यूजीलैंड को जिताने में केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स का अहम रोल रहा।

पहली पारी में शानदार दोहरे शतक

दूसरे टेस्ट में दोनों ने पहली पारी में शानदार दोहरे शतक लगाए। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में पहली पारी 4 विकेट पर 580 रन बनाकर घोषित की, जबकि श्रीलंका अपनी पहली इनिंग्स में केवल 164 रन ही बना पाई। वहीं दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम 358 रन बना पाई।

बता दें कि श्रीलंका की साल 2006 के बाद न्यूजीलैंड में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीदें तभी समाप्त हो गई थी, जब वे मेजबान टीम की घोषित पहली पारी के 580 रनों के जवाब में केवल 164 रन ही बना पाई थी जिसके बाद न्यूजीलैंड ने फॉलोऑन का निर्णय लिया, जिसके परिणामस्वरूप श्रीलंका को जीत के लिए 416 रनों की जरुरत थी, लेकिन मेहमान टीम बेसिन रिजर्व में अपनी दूसरी पारी में 358 रनों पर सिमट गई।

हालांकि, श्रीलंका के बल्लेबाजों ने उनकी पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन अधिकांश बल्लेबाज मजबूत शुरुआत करने के बाद अपने गलत शॉट सिलेक्शन के चलते बड़ी पारी नहीं खेल पाए। श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए धनंजय डी. सिल्वा (98), दिनेश चांदीमल (62), दिमुथ करुणारत्ने (51) और कुसल मेंडिस (50) सभी ने अर्धशतक लगाए। आपको बता दें, केन विलियमसन ने इस टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक 337 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

श्रीलंका के लिए इस टेस्ट सीरीज में दिमुथ करुणारत्ने ने सर्वाधिक 207 रन बनाए, जबकि असिता फर्नांडो सात विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे, वहीं टीम साउदी और मैट हेनरी 11-11 विकेट लेकर इस सीरीज में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे।

यह भी पढ़ें : 2nd ODi RSA vs WI : वेस्ट इंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox