होम / Haryana Budget Session 2nd Phase Day 3 : पोस्टर मुद्दे पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने

Haryana Budget Session 2nd Phase Day 3 : पोस्टर मुद्दे पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने

• LAST UPDATED : March 21, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Budget Session 2nd Phase Day 3 : हरियाणा विधानसभा बजट सत्र के दूसरे चरण का आज तीसरा दिन है जिसको लेकर कार्यवाही चल रही है। प्रश्नकाल के दौरान सत्तापक्ष के साथ ही विपक्ष के विधायकों द्वारा सवाल पूछ जा रहे हैं। जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोपहर बाद बजट पर चर्चा करेंगे। अभी तक के मुद्दों की बात करें तो सदन में डार्क जोन, मंत्री संदीप सिंह, कर्ज, बेरोजगारी, नासिर-जुनैद हत्याकांड आदि मुद्दों को लेकर विपक्ष काफी हमलावर दिखाई दिया है। लेकिन इन मुद्दों के लिए भी प्रदेश सरकार की तरफ से रणनीति बनाई गई है।

लाइव इनपुट्स

  • अवैध पोस्टर : सदन में अवैध पोस्टरों का मुद्दा भी काफी गूंजा। कांग्रेस के विधायक बीबी बत्रा ने कहा कि कोई भी सरकारी इमारत ऐसी नहीं हैं, जहां पर पोस्टर नहीं लगे हैं। इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा आपने निकाली, प्रदेश की कोई एसी सड़क आपने नहीं छोड़ी, जिस पर पोस्टर नहीं लगे मिले। विज ने कहा कि पता नहीं पैसा कहां से आ गया। तदोपरांत दोनों पक्षों में लगातार बहस जारी रही।
  • स्पेशल गिरदावरी : हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर जारी है जिस कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ है इसलिए सदन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐलान किया है कि राज्य में वर्षा और ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान के आंकलन के लिए स्पेशल गिरदावरी कराई जाएगी।
  • बेरोजगारी : वहीं सदन में बेरोजगारी का मुद्दा भी गूंजा। तंज कसते हुए रेवाड़ी के विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि बेरोजगारी के मामले में हरियाणा टॉप पर है। CMIE के आंकड़ों पर भी उन्होंने सरकार को घेरा जिस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि CMIE के आंकड़े बदलते रहते हैं। प्रदेश में बेरोजगारी की दर लगातार घट रही है।

दूसरे दिन पूछे गए थे इतने सवाल

वहीं अगर कल की यानी दूसरे चरण के दूसरे दिन की बात की जाए तोकार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हुई थी। सत्र के लिए 52 विधायकों ने 339 तारांकित प्रश्न और 21 विधायकों ने 185 अतारांकित प्रश्न विधानसभा सचिवालय को भेजे थे। इन सभी के लिए ड्रॉ निकाला जा चुका है। साथ ही विधायकों से 71 ध्यानाकर्षण सूचनाएं, दो कार्य स्थगन प्रस्ताव, दो गैर सरकारी प्रस्ताव, 2 अल्पावधि प्रस्ताव भी प्राप्त हुए।

यह भी पढ़ें : Haryana Budget Session 2nd Phase : विधानसभा बजट सत्र में दो विधेयक पारित

यह भी पढ़ें : Hooda on Crop Compensation : बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान, जल्द मुआवजा दे सरकार : हुड्डा

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox