होम / Mata Vaishno Devi : चैत्र नवरात्रों पर देश-विदेश से लाए फूलों से सजा मां का दरबार

Mata Vaishno Devi : चैत्र नवरात्रों पर देश-विदेश से लाए फूलों से सजा मां का दरबार

• LAST UPDATED : March 22, 2023
इंडिया न्यूज, Jammu (Mata Vaishno Devi) : चैत्र नवरात्र आज से शुरू हो गए हैं, इसलिए भक्तों के स्वागत के लिए जम्मू के कटड़ा सहित भवन तक भारी सजावट की गई है। मालूम रहे कि नवरात्रों पर माता के दर्शनों के लिए यहां श्रद्धालुओं का अंबार उमड़ता है।
     इस बार धर्मनगरी और मां के भवन को सजाने के लिए दो ट्रक फलों और 40 ट्रक फूलों का प्रयोग किया गया है। दूर से ही भवन की शोभा सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। हर कोई मां के भवन की एक झलक पाने को बेताब है यह भी बता दें कि निर्मित व प्राकृतिक गुफा के बाहर काफी सजावट की गई है। देश और विदेश से फूल मंगवाए गए हैं। फूलों में गुलाब, लोली, गेंदा, मोती, पीओपी मोगरा व रजनीगंधा आदि शामिल हैं जिन्हें देश व विदेशों से मंगवाया गया है। वहीं फलों में आम, अमरूद, मौसमी, केला व चीकू मंगवाए गए हैं।

अटका आरती में अब 500 भक्त हो सकेंगे शामिल

इस बार सुबह-शाम को होने वाली अटका आरती में 500 भक्त शामिल हो सकेंगे, इससे पहले 200 श्रद्धालुओं संख्या में करीब ढाई गुणा की वृद्धि की गई है। वहीं, यात्रा मार्ग पर एलईडी स्क्रींस लगाई गई हैं, जिनके माध्यम से ऑनलाइन अटका आरती के दर्शन हो सकेंगे। सुबह-शाम अटका आरती में बालीवुड के कई प्रसिद्ध गायक मां के भजनों से श्रद्धालुओं को भक्ति रस में डुबोएंगे। आरती में प्रसिद्ध गायक मैथली ठाकुर, लखविंद्र वडाली, सुरेश वाडेकर और बलराज सेन सहित कई गायक मां की महिमा का गुणगान करेंगे।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox