HTML tutorial
होम / Amritpal Singh Location Updates : 19 व 20 मार्च को हरियाणा के शाहाबाद में था अमृतपाल! एक महिला गिरफ्तार

Amritpal Singh Location Updates : 19 व 20 मार्च को हरियाणा के शाहाबाद में था अमृतपाल! एक महिला गिरफ्तार

• LAST UPDATED : March 23, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Amritpal Singh Location Updates) : वारिस पंजाब दे के चीफ और खालिस्तान सपोर्टर अमृतपाल सिंह की पंजाब ही नहीं, देश-विदेश में तलाश जारी है। अमृतपाल इस समय आखिर है कहां, इस बारे में सभी की उत्सुकता बढ़ी हुई है। अभी भी पंजाब पुलिस उसकी गिरफ्तारी नहीं कर पाई। तलाशी अभियान का भी आज छठा दिन है, लेकिन अभी जानकारी मिली है कि अमृतपाल के तार हरियाणा से जुड़े हैं।

ताजा जानकारी मिली है कि 19-21 मार्च को हरियाणा के शाहाबाद के एक घर में अमृतपाल रुका हुआ था। पुलिस ने इस मामले में एक महिला को भी गिरफ्तार किया है और लगातार पूछताछ जारी है। अमृतपाल ने महिला को बताया था कि वो उत्तराखंड जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने अमृतपाल के हरियाणा में छिपे होने की अभी तक पुष्टि नहीं की।

इन राज्यों में अमृतपाल के छिपे होने की आशंका

माना जा रहा है कि अमृतपाल के उत्तर भारत के राज्यों में छिपा हो सकता है। इन राज्यों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू काश्मीर हो सकते हैं। इस मामले को लेकर ही लगातार संदिग्धों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

पुलिस और खुफिया एजेंसियों को मालूम हुआ है कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग हो रही थी। उसके 28 खातों से 5 करोड़ से अधिक राशि भेजी गई थी। पंजाब के माझा, मालवा, अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा में खाते हैं।

कल अमृतपाल सिंह शाहकोट की गली में आया था नजर

वहीं जानकारी सामने यह भी आई थी कि कल अमृतपाल सिंह की एक तस्वीर सामने आई जिसमें वह शाहकोट की गली में है। शाहकोट में पुलिस अमृतपाल का पीछा कर रही थी। पुलिस ने दो गाड़ियां जब्त की थीं और 7 लोग गिरफ्तार भी किए थे। इससे थोड़ी ही दूरी पर अमृतपाल मर्सिडीज से उतर कर गली में घुसता दिखा था। एक और फोटो और वायरल हो रही है। इसमें अमृतपाल ठेले पर बैठा नजर आ रहा है। तस्वीर जालंधर के गांव नंगल अंबिया की बताई जा रही है।

अकाल तख्त के जत्थेदार 27 को करेंगे सिख समाज से बैठक

मौजूदा हालात को देखते हुए अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह सिख समाज से 27 मार्च को बैठक करने जा रहे हैं। बैठक में उन सभी बातों पर विचार होगा कि किस तरह पंजाब में बिगड़ रहे हालातों को ठीक किया जा सके। इस बैठक कर इंटेलिजेंस और सरकार की भी पूरी नजर है।

फिरोजपुर और तरनतारन जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी कल तक बढ़ी

हालात को देखते हुए पंजाब पुलिस प्रशासन की ओर से इंटरनेट पाबंदी को आज फिर बढ़ा दिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान से सटे बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट फिरोजपुर और तरनतारन में इंटरनेट पर पाबंदी कल यानि शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ाई गई है। और यह भी जानकारी दे दें कि मोगा, संगरूर, अजनाला व मोहाली से इंटरनेट की पाबंदी को हटा दिया गया है। उधर, अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह सहित उसके 11 साथियों को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : देश में कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ, आज आए 1300 केस

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox